1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. सीरिया में नहीं बाज आए जिहादी, रॉकेट से हमला करके 12 लोगों को मार डाला

सीरिया में नहीं बाज आए जिहादी, रॉकेट से हमला करके 12 लोगों को मार डाला

इस हमले को हयात तहरीर अल-शाम (HTS) ने अंजाम दिया है, जो इससे पहले अलकायदा से संबद्ध था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 17, 2019 14:39 IST
Militant rocket fire kills 12 civilians in Syria | AP Representational- India TV
Militant rocket fire kills 12 civilians in Syria | AP Representational

दमिश्क: सीरिया से इस्लामिक स्टेट का खात्मा होने के बावजूद जिहादियों का आतंक बदस्तूर जारी है। उत्तर पश्चिमी सीरिया के एक गांव में रॉकेट हमले में 12 आम नागरिकों की मौत हो गई, हालांकि इस हमले का इस्लामिक स्टेट से संबंद्ध नहीं है। इस हमले में 15 लोगों के घायल होने की भी खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले को हयात तहरीर अल-शाम (HTS) ने अंजाम दिया है, जो इससे पहले अलकायदा से संबद्ध था। आपको बता दें कि सीरिया के कुछ हिस्सों पर HTS का कब्जा आज भी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हमला रविवार को दक्षिणी अलेप्पो शहर के अल-वदीही गांव पर हुआ था, जिसमें दर्जन भर लोग मारे गए और 15 घायल हो गए। इस हमले को जिस HTS ने अंजाम दिया है, उसका अलेप्पो के ग्रामीण क्षेत्र के साथ-साथ पास के इदलिब के अधिकतर हिस्सों पर कब्जा है। इन इलाकों में मजबूत पकड़ होने की वजह से जिहादी आसपास बड़े हमले करने में कभी-कभी कामयाब हो जाते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ ग्राफिक तस्वीरें भी सामने आईं हैं जिनमें हमले के बाद एक अस्पताल में इलाज करा रहे कुछ पीड़ितों को दिखाया गया है। 

तस्वीरों में मरहम पट्टी लगाए कुछ लोग और स्ट्रेचर पर लेटे बच्चे, चादरों में लिपटे शव दिखाई दे रहे हैं, जिससे अंदाजा होता है कि पीड़ितों में बच्चे भी शामिल हैं। मानवाधिकार संस्था सीरियन ऑब्जर्वेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स की रिपोर्ट में भी मरने वालों की संख्या उतनी ही बतायी गयी है। इसमें कहा गया है कि मरने वालों में पांच बच्चे भी शामिल हैं। संस्था ने इस हमले के लिये ग्रामीण अलेप्पो में स्थित जिहादियों को जिम्मेदार ठहराया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment