1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: मौलाना ने इमरान खान को दिए 2 ऑप्शन, कहा- या तो PM की कुर्सी छोड़ो या...

पाकिस्तान: मौलाना ने इमरान खान के सामने रखा विकल्प, कहा- या तो इस्तीफा दें या 3 महीने में चुनाव हो

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्तीफे की मांग के साथ इस्लामाबाद में धरने पर डटे जमीयत उलेमाए इस्लाम-एफ के नेता मौलाना फजलुर रहमान ने अब 2 ऑप्शन रखे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 09, 2019 6:48 IST
Azadi March, Maulana Imran, Maulana Fazlur Rehman, Maulana, Fazlur Rehman Imran Khan- India TV
Maulana Fazlur Rehman asks for Pakistan PM Imran Khan’s resignation or fresh polls | Facebook/AP

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्तीफे की मांग के साथ इस्लामाबाद में धरने पर डटे जमीयत उलेमाए इस्लाम-एफ के नेता मौलाना फजलुर रहमान ने अब 2 ऑप्शन रखे हैं। मौलाना ने इमरान खान की सरकार को संदेश भिजवाया है कि या तो प्रधानमंत्री अभी इस्तीफा दें और अगर यह अभी संभव नहीं है तो फिर सरकार तीन महीने में फिर से आम चुनाव कराने पर सहमति दे। यह जानकारी पाकिस्तानी मीडिया के सूत्रों के हवाले से आई है। 

सूत्रों ने बताया कि मौलाना फजल ने पंजाब विधानसभा के स्पीकर चौधरी परवेज इलाही के जरिए प्रधानमंत्री इमरान खान और सरकार की वार्ता समिति को यह संदेश भिजवाया है। पाकिस्तानी मीडिया के सूत्रों ने बताया कि मौलाना ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री का इस्तीफा संभव नहीं है तो फिर तीन महीने के अंदर नए सिरे से आम चुनाव कराए जाएं। सरकार के पास यही दो विकल्प हैं, उसे इनमें से ही किसी एक को चुनना पड़ेगा। उच्चपदस्थ सूत्रों ने बताया कि जमीयत उलेमाए इस्लाम-एफ ने ईद मिलादुन्नबी (रविवार-10 नवंबर) के दिन तक सरकार के जवाब का इंतजार करने का फैसला किया है। 

पाकिस्तानी ​मीडिया के मुताबिक, यदि JUI-F को 10 नवंबर तक जवाब नहीं मिलता है तो इसके बाद के लिए पार्टी ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है। इस पर वे 10 नवंबर के बाद अमल करेंगे। सूत्रों ने बताया कि मौलाना फजल की अगली रणनीति देश के सभी बड़े राजमार्गो को बंद करने की है। सभी प्रांतीय विधानसभाओं और संसद की सीटों से इस्तीफा देने के विकल्प पर भी अमल हो सकता है। सूत्रों ने कहा कि सरकार ने खुफिया विभाग की सूचनाओं के आधार पर आगे की रणनीति बनानी शुरू कर दी है। (IANS)

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13