1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. मसूद अज़हर ने खोली पाकिस्तान की पोल, बोला-मेरे गुर्दे भी ठीक हैं और जिगर भी

मसूद अज़हर ने खोली पाकिस्तान की पोल, बोला-मेरे गुर्दे भी ठीक हैं और जिगर भी

मतलब 50 साल के मसूद अज़हर को कोई बीमारी नहीं है। पाकिस्तानी हुकुमत और उसकी सेना इसे खिलाती-पिलाती है और आतंक की फैक्ट्री चलाने के लिए अपनी ज़मीन देती है क्योंकि इन्हीं दहशतगर्दों के रहमोकरम पर पाकिस्तान ख़ुद भी पलता है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:14 Mar 2019, 10:03 AM IST]
मसूद अज़हर ने खोली पाकिस्तान की पोल, बोला-मेरे गुर्दे भी ठीक हैं और जिगर भी- India TV
मसूद अज़हर ने खोली पाकिस्तान की पोल, बोला-मेरे गुर्दे भी ठीक हैं और जिगर भी

नई दिल्ली: भारत के सबसे बड़े गुनहगार मसूद अज़हर का एक नया ऑडियो सामने आया है जिसने आतंकियों के पनाहगार पाकिस्तान को बेनकाब कर दिया है और साबित कर दिया है कि कैसे मसूद अज़हर को बचाने के लिए पाकिस्तान ने कई झूठ बोले। पुलवामा हमले के 16 दिन बाद शाह महमूद कुरैशी ने दुनिया के सामने ये तो कुबूल किया था कि हिंदुस्तान को शहादत का सबसे बड़ा ज़ख्म देने वाला मसूद अजहर उनके मुल्क में है।

Related Stories

इस दौरान शाह महमूद कुरैशी झांसा भी दे गए थे कि मसूद अज़हर बीमार नहीं, बहुत बीमार है और इतना बीमार कि चल फिर भी नहीं सकता लेकिन पुलवामा हमले के 30 दिन बाद उसका ये ऑडियो चीख चीखकर बता रहा है कि पाकिस्तान अपनी आस्तीन में सिर्फ आतंकी नहीं पालता, झूठ भी पालता है।

ऑडियो मसूद अज़हर बोल रहा है, ‘’मुझ नाचीज़ गरीब के बारे में ख़बरें आ रही हैं कि मैं सख्त बीमार हूं। कोई गुर्दे का मर्ज़ बता रहा है तो कोई जिगर का। मुमकिन है कि दुनियाभर में 2-4 अफराज़ इन ख़बरों से परेशान हों इसलिए अर्ज़ करता हूं कि मैं खैरियत से हूं। गुर्दे भी ठीक हैं और जिगर भी। बाकी जहां तक दिल का ताल्लुक है तो वो भी ठीक है। अलबत्ता रुहानी तौर पर उसे ठीक रखने की फिक्र और दुआ करता रहता हूं।‘’

12 मार्च को रिकॉर्ड किए गए इस ऑडियो से पाकिस्तान के मसूद की बीमारी वाले प्रोपगैंडा की पोल खुल गई है। इस ऑडियो में उसने आगे बोल, ‘’17 साल से कभी अस्पताल में दाख़िल नहीं हुआ। कई कई साल तक किसी डॉक्टर के पास जाने की ज़रूरत पेश नहीं आई। टेस्ट कराने का मुखालिफ हूं इसलिए टेस्ट नहीं कराता, मगर अनामात से मालूम होता है कि शुगर, ब्लड प्रेशर जैसी बीमारियां अभी तक नहीं हैं।‘’

मतलब 50 साल के मसूद अज़हर को कोई बीमारी नहीं है। पाकिस्तानी हुकुमत और उसकी सेना इसे खिलाती-पिलाती है और आतंक की फैक्ट्री चलाने के लिए अपनी ज़मीन देती है क्योंकि इन्हीं दहशतगर्दों के रहमोकरम पर पाकिस्तान ख़ुद भी पलता है। यही वजह है कि पाकिस्तान मसूद को बचाने के लिए झूठ फैलाता है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: मसूद अज़हर ने खोली पाकिस्तान की पोल, बोला-मेरे गुर्दे भी ठीक हैं और जिगर भी - Masood Azhar quashes reports of his illness claimed by Pak Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019