1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में इन दिग्गज नेताओं के पास नहीं हैं कार, 2 पूर्व प्रधानमंत्रियों का नाम भी शामिल

पाकिस्तान में इन दिग्गज नेताओं के पास नहीं हैं कार, 2 पूर्व प्रधानमंत्रियों का नाम भी शामिल

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी के पास एक भी कार नहीं है हालांकि उनके नामांकन पत्र के अनुसार वह सर्वाधिक धनी नेताओं में से एक हैं। जून 2017 में उनके पास 1.54 अरब की संपत्ति थी और उनके पास 30 लाख रूपए के हथियार भी हैं...

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 27, 2018 20:06 IST
पाकिस्तान पीपुल्स...- India TV
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के दो पूर्व प्रधानमंत्रियों सहित कई दिग्गज नेता ऐसे हैं जिनके पास अपनी खुद की कार नहीं है। देश में 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनाव में पाकिस्तान के चुनाव आयोग के समक्ष दाखिल नामांकन पत्रों में यह जानकारी दी गई है।

द न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के पास सात करोड 75 लाख रूपये की संपत्ति है लेकिन कोई वाहन नहीं है। इसी प्रकार पूर्व प्रधानमंत्री जफरउल्लाह खान जमाली के पास भी कार नहीं है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी के पास एक भी कार नहीं है हालांकि उनके नामांकन पत्र के अनुसार वह सर्वाधिक धनी नेताओं में से एक हैं। जून 2017 में उनके पास 1.54 अरब की संपत्ति थी और उनके पास 30 लाख रूपए के हथियार भी हैं।

वहीं बिलावल के पिता आसिफ अली जरदारी के पास छह बख्तरबंद गाड़ियां हैं। उनकी पार्टी के एक अन्य नेता और सिंध के पूर्व मुख्यमंत्री मुराद अली शाह और उनके परिवार के पास 17 कारें हैं। समाचारपत्र में कहा गया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान के पास तीन करोड़ 86 लाख से अधिक की संपत्ति है लेकिन उनके पास भी खुद की कार नहीं है।

इसमें कहा गया है कि अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के पास 84 करोड़ 59 लाख से अधिक की संपत्ति है लेकिन उन्होंने भी कार का जिक्र नहीं किया है। इसी प्रकार से पीएमएल-एन के प्रमुख एवं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ के बेटे हमजा शहबाज के पास 41 करोड़ 12 लाख की संपत्ति है लेकिन कार नहीं है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment