1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन: कोयला खदान में हादसा, 21 लोगों की मौत

चीन: कोयला खदान में हादसा, 21 लोगों की मौत

उत्तरी चीन में कोयले की एक खदान की छत गिरने से 21 खनिकों की मौत हो गई।

Written by: Bhasha [Updated:13 Jan 2019, 9:46 AM IST]
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV
Image Source : AP प्रतीकात्मक तस्वीर

बीजिंग: उत्तरी चीन में कोयले की एक खदान की छत गिरने से 21 खनिकों की मौत हो गई। हालांकि, शुरुआती रिपोर्ट्स में 19 खनिकों की मौत की खबर आई थी जबकि दो मजदूरों के खदान में फंसे होने की खबर थी। लेकिन, बाद में मरने वालों की संख्या 21 हो गई। बता दें कि चीन में कोयला खदानों में हादसे होना आम बात है। हालांकि, पहले के मुकाबले ऐसे हादसों में मरने वालों की संख्या में कमी आई है।

सरकारी समाचार समिति ‘शिन्हुआ’ ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि दुर्घटना शनिवार दोपहर शान्शी प्रांत में स्थित लिजिगोउ कोयला खदान में हुई। दुर्घटना के वक्त कुल 87 लोग खदान में काम कर रहे थे। आपको याद दिला दें कि चीन विश्व का सबसे बड़ा कोयला उत्पादक देश है। 

खबर के अनुसार खदान हादसे में मारे गए सभी लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। वहीं, 66 कर्मचारियों को हवाई मार्ग से सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। ये खदान ‘बैजी माइनिंग’ के स्वामित्व वाली है और दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Many people killed in coal mine accident in China
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100