1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. फिलीपींस में दर्जनों लोगों की जान लेने के बाद चीन पहुंचा 'मैंगखुट' तूफान

फिलीपींस में दर्जनों लोगों की जान लेने के बाद चीन पहुंचा 'मैंगखुट' तूफान

तूफान 'मैंगखुट' दक्षिणपूर्व एशिया में तबाही मचा रहा है और फिलीपींस में दर्जनों लोगों की जान लेने के बाद यह चीन पहुंच गया। सीएनएन के मुताबिक, तूफान 'मैंगखुट' के सोमवार को चीन के पश्चिमी गुआंग्डोंग की ओर बढ़ने की आशंका है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:17 Sep 2018, 9:46 AM IST]
Mangkut hurricane- India TV
Mangkut hurricane

बीजिंग/हांगकांग: तूफान 'मैंगखुट' दक्षिणपूर्व एशिया में तबाही मचा रहा है और फिलीपींस में दर्जनों लोगों की जान लेने के बाद यह चीन पहुंच गया। सीएनएन के मुताबिक, तूफान 'मैंगखुट' के सोमवार को चीन के पश्चिमी गुआंग्डोंग की ओर बढ़ने की आशंका है। हालांकि तूफान की रफ्तार कम हुई है। तूफान से दक्षिण चीन में दो लोगों की मौत हो गई जबकि फिलीपींस में इससे 54 लोग मारे गए थे तो 250,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए। (फिलीपींस में 64 जानें लेकर चीन पहुंचा सुपर टाइफून मांगखुट, 24.5 लाख लोगों को हटाया गया )

सरकारी अधिकारियों ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया था कि फिलीपींस में अधिकतर मौतें तूफान से हुए भूस्खलनों की वजह से हुई है। कई लोगों के अबी भी मलबे में दबे होने की आशंका है। चीन की सरकारी मीडिया के मुताबिक, तूफान के रविवार रात को देश में दस्तक देने के बाद गुआंग्डोंग से 24.5 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

प्रांत में लगभग 18,327 आपात पनाहगृह बनाए गए हैं और 632 पर्यटक स्थल और 29,611 निर्माण स्थलों को बंद कर दिया गया है। तूफान चाइनीज मेनलैंड की ओर बढ़ रहा है। हांगकांग में भी तेज हवा चलने से छतें ढह गई हैं, पेड़ जड़ से उखड़ गए। हांगकांग के मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। सड़कों पर परिवहन थम गया है और भारी बारिश से सड़कें जलमग्न हो गई हैं। तूफान 'मैंगखुट' से हांगकांग में भारी बारिश की आशंका है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Mangkut hurricane reached China after killing dozens of people in Philippines
Write a comment