1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. मलेशिया: तानाशाह किम जोंग उन के भाई के हत्या के मामले की सुनवाई दोबारा शुरू

मलेशिया: तानाशाह किम जोंग उन के भाई के हत्या के मामले की सुनवाई दोबारा शुरू

अदालत को बताया गया कि महिलाओं के कपड़ों पर VX नर्व एजेंट (जहर) के निशान पाए गए थे और हुओंग के हाथ की उंगलियों के नाखूनों में भी उसके निशान थे...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:22 Jan 2018, 5:34 PM IST]
Kim Jong Nam and Kim Jong Un | AP Photo- India TV
Kim Jong Nam and Kim Jong Un | AP Photo

शाह आलम: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नाम की मलेशिया में हत्या के मामले में आरोपी दो महिलाओं के खिलाफ सुनवाई सोमवार को 7 हफ्ते के अंतराल के बाद दोबारा शुरू हो गई। इंडोनेशिया की रहने वाली सिति एईस्याह (25) और वियनतामी नागरिक डोअन थी हुओंग (29) पर पिछले साल 13 फरवरी को कुआलालंपुर के भीड़भाड़े वाले एयरपोर्ट टर्मिनल पर किम जोंग नाम के चेहरे पर जहरीले पदार्थ से हमला करने का आरोप है।

इस मामले की 2 अक्टूबर को सुनवाई शुरू हुई थी और तब दोनों ने हत्या का आरोप कबूल नहीं किया था। हिरासत में बंद दोनों अकेले संदिग्ध हैं, हालांकि अभियोजन पक्ष का कहना है कि देश छोड़कर भागने वाले 4 उत्तर कोरियाई नागरिक भी हत्या में शामिल थे। बचाव पक्ष के वकीलों का कहना है कि दोनों महिलाओं को लगा था कि वे छिपे हुए कैमरे की मदद से फिल्माए जा रहे किसी टीवी शो के लिए शरारत कर रही हैं। जबकि अभियोजन पक्ष का कहना है कि महिलाओं को पता था कि उनके पास जहर है।

अदालत को बताया गया कि महिलाओं के कपड़ों पर VX नर्व एजेंट (जहर) के निशान पाए गए थे और हुओंग के हाथ की उंगलियों के नाखूनों में भी उसके निशान थे। अभियोजकों को मामले में मार्च तक सुनवाई पूरी होने की उम्मीद है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019