1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. मलेशिया: अनवर इब्राहिम ने कहा, मुझे प्रधानमंत्री बनने की जल्दी नहीं, महातिर को पूरा समर्थन

मलेशिया: अनवर इब्राहिम ने कहा, मुझे प्रधानमंत्री बनने की जल्दी नहीं, महातिर को पूरा समर्थन

आपको बता दें कि अनवर और महातिर ने अपनी 20 साल पुरानी राजनीतिक शत्रुता को खत्म करते हुए गठबंधन किया था।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:14 Sep 2018, 2:28 PM IST]
Malaysia: I am not impatient to become Prime Minister, says Anwar Ibrahim | AP File- India TV
Malaysia: I am not impatient to become Prime Minister, says Anwar Ibrahim | AP File

पुत्रजय: मलेशिया के अनवर इब्राहिम ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री बनने की कोई जल्दबाजी नहीं है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि मैं एक सांसद के तौर पर वापसी करूं लेकिन साथ ही मेरा महातिर मोहम्मद की अगुवाई वाली सरकार को पूरा समर्थन है। आपको बता दें कि अनवर और महातिर ने अपनी 20 साल पुरानी राजनीतिक शत्रुता को खत्म करते हुए गठबंधन किया था। इसके बाद मई में हुए ऐतिहासिक राष्ट्रीय चुनाव में गठबंधन में जीत दर्ज कर ब्रिटेन से 1957 में मिली आजादी के बाद से पहली बार सत्ता परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त किया।

अनवर को 2015 में सोडोमी का दोषी ठहराया गया था। अनवर ने कहा कि उनको अपनी ही पार्टी के नेताओं द्वारा की गई आलोचनाओं से कई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन उन्हें किसी निश्चित चीज पर टिप्पणी करने से पहले एक सीमा तय करनी चाहिए। वह चुनावों में भाग नहीं ले सके लेकिन उनका चार दलीय गठबंधन इस बात पर सहमत हुआ कि महातिर प्रधानमंत्री होंगे और इसके बाद सत्ता अनवर को सौंपेंगे। मलेशिया के राजा ने चुनावों के बाद 70 वर्षीय अनवर को रिहा और माफ कर दिया। 

अनवर ने कहा, ‘मैंने चार महीने तक इंतजार किया और मुझे लगता है कि मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि सांसदों से जुड़ना शुरू किया जाए और संसदीय सुधारों पर ध्यान केंद्रित किया जाए। महातिर देश का नेतृत्व करते रहेंगे, मैं उन्हें पूरा समर्थन दूंगा।’ अनवर की पार्टी के एक सांसद ने पिछले सप्ताह दक्षिण तटीय शहर पोर्ट डिकसन से इस्तीफा देने की घोषणा की थी ताकि अनवर की वापसी का रास्ता साफ हो सके। निर्वाचन आयोग उपचुनाव की तारीख तय करेगा जो 2 महीने के भीतर ही होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Malaysia: I am not impatient to become Prime Minister, says Anwar Ibrahim
Write a comment