1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान की सरकारी विमानन कंपनी ने चालक दल के सदस्यों को वजन कम करने को कहा

पाकिस्तान की सरकारी विमानन कंपनी ने चालक दल के सदस्यों को वजन कम करने को कहा

पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमानन कंपनी पीआईए ने अपने चालक दल के सदस्यों को छह माह के भीतर ‘अतिरिक्त वजन’ कम करने का निर्देश दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 06, 2019 20:45 IST
Lose weight or face the axe: Pakistan International Airlines tells 'obese' cabin crew- India TV
Lose weight or face the axe: Pakistan International Airlines tells 'obese' cabin crew

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमानन कंपनी पीआईए ने अपने चालक दल के सदस्यों को छह माह के भीतर ‘अतिरिक्त वजन’ कम करने का निर्देश दिया है। उन्हें चेतावनी दी गयी है कि अगर वे समय-सीमा के अंदर ‘चुस्त-दुरुस्त’ नहीं होते हैं तो उन्हें उड़ान ड्यूटी से हटा दिया जाएगा। ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के मुताबिक पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआईए) ने विभिन्न कद और शारीरिक गठन वाले लोगों के लिए वजन चार्ट भी सुझाया है।

खबर के मुताबिक “वजन कम करने वालों की सूची में शामिल लोगों” को उड़ान की अनुमति प्राप्त करने के लिए हर महीने ‘ग्रूमिंग सेल’ को अपनी मासिक रिपोर्ट देनी होगी। उसमें कहा गया है कि कंपनी की उड़ान सेवाओं के महाप्रबंधक आमिर बशीर ने एक जनवरी, 2019 को एक आदेश जारी किया था। इस आदेश के मुताबिक अधिकारियों को हर महीने 2.26 किलोग्राम तक वजन कम करने को कहा गया है। चालक दल के करीब 1,800 सदस्यों को यह नोटिस दिया गया है। उन्हें वजन कम नहीं करने पर उड़ान सेवाओं से बाहर करने की चेतावनी दी गयी है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: पाकिस्तान की सरकारी विमानन कंपनी ने चालक दल के सदस्यों को वजन कम करने को कहा
Write a comment
ipl-2019