1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. श्रीलंका के राष्ट्रपति का ISIS चीफ बगदादी को संदेश, ‘‘मेरे देश को अकेला छोड़ दो’’

श्रीलंका के राष्ट्रपति का ISIS चीफ बगदादी को संदेश, ‘‘मेरे देश को अकेला छोड़ दो’’

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने बुधवार को आईएसआईएस प्रमुख अबू बक्र अल-बगदादी से कहा ‘‘मेरे देश को बख्श दो।’’ द्वीपीय राष्ट्र में ईस्टर के मौके पर हुए धमाकों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 01, 2019 21:45 IST
Sri Lankan President Maithripala Sirisena- India TV
Sri Lankan President Maithripala Sirisena

कोलंबो: श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने बुधवार को आईएसआईएस प्रमुख अबू बक्र अल-बगदादी से कहा ‘‘मेरे देश को बख्श दो।’’ द्वीपीय राष्ट्र में ईस्टर के मौके पर हुए धमाकों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी।

‘स्काई न्यूज’ ने बुधवार को सिरिसेना के हवाले से कहा कि इस्लामिक स्टेट ने छोटे देशों को निशाना बनाने की ‘‘नई रणनीति’’ अपनाई है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को श्रीलंका के उन छोटे समूहों के संबंध में जानकारी प्राप्त है जो पिछले एक दशक से विदेश जाकर इस्लामिक स्टेट से प्रशिक्षण ले रहे हैं।

‘स्काई न्यूज’ को दिए एक इंटरव्यू में राष्ट्रपति ने कहा कि उनके पास इस्लामिक स्टेट के लिए एक संदेश है ‘‘ मेरे देश को बख्श दो।’’

गौरतलब है कि ईस्टर पर गिरजाघरों और होटलों को निशाना बना कर किए गए हमलों में 253 लोगों की जान चली गई थी और अन्य 500 लोग घायल हुए थे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban