1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. VIDEO: पत्नी की फोटो खींच रहा था फोटोग्राफर, किम जोंग-उन ने मारा धक्का, जाने फिर क्या हुआ

VIDEO: पत्नी की फोटो खींच रहा था फोटोग्राफर, किम जोंग-उन ने मारा धक्का, जाने फिर क्या हुआ

हाल ही में उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन ने अंतर कोरियाई सम्मेलन के तहत दक्षिण कोरियाई में प्रवेश किया और किम जोंग उन से मुलाकात की। किम के साथ उनकी पत्नी री सोल जू भी उनके साथ दक्षिण कोरिया गई थी।

Edited by: India TV News Desk [Updated:03 May 2018, 6:37 PM IST]
Kim Jong Un shoves photographer out of way of wife- India TV
Kim Jong Un shoves photographer out of way of wife

हाल ही में उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन ने अंतर कोरियाई सम्मेलन के तहत दक्षिण कोरियाई में प्रवेश किया और किम जोंग उन से मुलाकात की। किम के साथ उनकी पत्नी री सोल जू भी उनके साथ दक्षिण कोरिया गई थी। मुलाकात के दौरान जब किम जोंग की पत्नी और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे इन की पत्नी एक-दूसरे से मिल रहे थे तो उस वक्त किम जोंग उन एक फोटोग्राफर को धक्का देते हुए दिखाई दिए। (चीन के विदेश मंत्री ने की उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन से मुलाकात )

इस एक वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया है। इस वीडियो को अबतक 5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। 1950 के बाद किम पहले व्यक्ति है जिसने दक्षिण कोरिया के क्षेत्र में अपने कदम रखे। मुलाकात के दौरान मून जे इन ने दक्षिण कोरिया की जमीन पर किम जोंग उन के साथ फोटो खिंचवाई जिसके बाद किम जोंग उन ने मून जे इन को उत्तर कोरियाई सीमा की तरफ आने का न्यौता दिया, जिससे सभी लोग हैरान रह गए।

किम जोंग उन ने मुलाकात के दौरान कहा कि, मैं उस तरह का व्यक्ति नहीं हूं जो दक्षिण कोरिया, प्रशांत क्षेत्र और अमेरिका पर परमाणु हमले करे। जब अमेरिका से मुलाकात के दौरान अमेरिका हम पर हमले ना करने का वादा करेगा तो हम परमाणु हथियार क्यों रखेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Kim Jong Un shoves photographer out of way of wife
Write a comment