1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. ‘मौत से कुछ दिन पहले एक अमेरिकी से मिले थे तानाशाह किम जोंग के भाई’

‘मौत से कुछ दिन पहले एक अमेरिकी से मिले थे तानाशाह किम जोंग के भाई’

उत्तर कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नाम अपनी हत्या किए जाने से 4 दिन पहले एक अमेरिकी से मिले थे...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:29 Jan 2018, 7:22 PM IST]
Kim Jong Nam and Kim Jong Un | AP Photo- India TV
Kim Jong Nam and Kim Jong Un | AP Photo

शाह आलम: उत्तर कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नाम अपनी हत्या किए जाने से 4 दिन पहले एक अमेरिकी से मिले थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक चश्मदीद ने दावा किया है कि किम जोंग नाम ने उस अज्ञात अमेरिकी से मलेशिया के एक पर्यटन द्वीप पर मुलाकात की थी। उनका कत्ल शीत युद्ध के जमाने में अपनाए जाने वाले तरीके से किया गया था। चश्मदीद ने अदालत को बताया कि किम जोंग नाम ने 9 फरवरी को लंगकावी के एक होटल में व्यक्ति से मुलाकात की थी। हत्या का मुकदमा 2 महिलाओं पर चल रहा है। इस हत्या से दुनिया हिल गई थी।

इंडोनेशिया की सिती आसिया और वियतनाम की डोन थी हुओंग ने 13 फरवरी को कुआलालंपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नेम के चेहरे पर कथित रूप से वीएक्स नर्व एजेंट मल दिया था। नेम मकाउ जाने के लिए विमान में सवार होने का इंतजार कर रहे थे। थोड़ी ही देर में नेम की मौत हो गई थी और महिलाओं को कुछ दिन बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। महिलाओं ने इकबाल-ए-जुर्म नहीं किया है और दलील दी है कि उन्हें फंसाया गया है और वे टीवी रिऐलिटी कार्यक्रम का हिस्सा थीं। उनके वकीलों ने इसके लिए उत्तर कोरिया के एजेंटों पर दोष मढ़ा है।

सोमवार की सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के वकील गूइस सून सेंग ने पुलिस वरिष्ठ जांच अधिकारी वान अजीर उल निजाम चे वान अजीज से उस लेख के बारे में सवाल किए जो जापानी अखबार असाही शिमबुन में प्रकाशित हुआ था। इसमें लंगकावी में मुलाकात के बारे में छपा था। वान अजीर उल ने गूइस के बयान से सहमति जाहिर की कि नेम ने बैंकॉक में रहने वाले कोरियाई अमेरिकी से होटल में मुलाकात की थी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Kim Jong Nam met American before his assassination, says an eyewitness
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019