1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. मृत सागर के पास अचानक आई बाढ़, कई स्कूली बच्चों समेत 21 की मौत

मृत सागर के पास अचानक आई बाढ़, कई स्कूली बच्चों समेत 21 की मौत

मृत सागर के पास के इलाकों में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ के चलते कई लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 27, 2018 9:04 IST
Jordan flash floods: School bus swept away near Dead Sea, several dead | AP- India TV
Jordan flash floods: School bus swept away near Dead Sea, several dead | AP

मृत सागर: मृत सागर के पास के इलाकों में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ के चलते कई लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाढ़ से मरने वालों में अधिकतर 11 से 13 साल के बच्चे हैं, जो बस में सवार होकर स्कूल पिकनिक पर जा रहे थे कि अचानक उनकी बस बाढ़ में बह गई। ये लोग गर्म पानी के झरनों की सैर के लिए गए हुए थे लेकिन अचानक आई बाढ़ के पानी में बह गए। नागरिक सुरक्षा के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में मृतकों की संख्या 21 बताई जा रही है। वहीं, कहा जा रहा है कि कम से कम 35 लोग घायल भी हुए हैं।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए बिग्रेडियर जनरल फ़रीद अल शर्रा ने बताया कि ये लोग एक गर्म पानी के झरने का आनंद लेने गए थे। लेकिन अचानक हुई भारी बारिश से वहां बाढ़ के हालात हो गए और कुछ लोग कई किलोमीटर तक बह गए। उन्होंने बताया कि 37 स्कूली छात्र, 7 अध्यापक और कुछ दूसरे सैलानी गुरूवार दोपहर बाद घूमने निकले थे और अचानक हुई बारिश की चपेट में आ गये, जिसका पानी उन्हें 4-5 किलोमीटर तक बहा कर ले गया। बचाव दल ने 13 लोगों को मौत के मुंह में जाने से बचा लिया है। कई लोगों ने चट्टानों पर चढ़ कर अपनी जान बचाई। 

इज़रायली सेना ने बताया कि जॉर्डन सरकार के अनुरोध पर एक तलाश और राहत दल को वहां रवाना कर दिया गया। मृत सागर निचले इलाके में है और ये जॉर्डन घाटी का हिस्सा है। यहां पास की पहाडि़यों से बारिश का पानी अक्सर तेजी से बह कर आता है और बाढ़ में तब्दील हो जाता है। प्रधानमंत्री उमर रज्जाज हालात का जायजा लेने के लिए मौके पर रवाना हो गए और बाद में घायलों से मिलने के लिए अस्पताल भी पहुंचे। जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय ने ऐलान किया है कि वे अपना ब्रिटेन दौरा बीच में छोड़ कर वापस आ रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment