1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. कुछ इस तरह जापान ने उत्तर कोरिया की 300 नौकाओं को अपने समुद्री क्षेत्र से खदेड़ा

कुछ इस तरह जापान ने उत्तर कोरिया की 300 नौकाओं को अपने समुद्री क्षेत्र से खदेड़ा

तटरक्षक बल के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने मई से यामातोतई के समीप जापान के विशिष्ट आर्थिक क्षेत्र से 300 से अधिक उत्तर कोरियाई नौकाओं को बाहर जाने के लिए विवश कर दिया। 

Bhasha Bhasha
Updated on: June 18, 2019 17:06 IST
japan boat- India TV
Image Source : TWITTER जापान ने उत्तर कोरिया की 300 नौकाओं को अपने समुद्री क्षेत्र से खदेड़ा (प्रतिकात्मक तस्वीर)

टोक्यो। जापान के तटरक्षक बल ने कहा कि उसकी गश्ती नौकाएं उत्तरी तट पर स्क्विड संपन्न समुद्री क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रही उत्तर कोरियाई सैकड़ों नौकाओं को खदेड़ रही है। आपको बता दें कि स्क्विड एक समुद्री जीव होता है।

तटरक्षक बल के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने मई से यामातोतई के समीप जापान के विशिष्ट आर्थिक क्षेत्र से 300 से अधिक उत्तर कोरियाई नौकाओं को बाहर जाने के लिए विवश कर दिया। गश्ती नौकाओं ने चेतावनियों को नजरअंदाज करने वाली 50 उत्तर कोरियाई नौकाओं पर पानी की बौछारें की।

हाल के वर्षों में उत्तर कोरियाई नौकाओं के जापान के समुद्री क्षेत्र में घुसने की घटनाएं बढ़ने पर जापानी अधिकारियों ने इलाके में गश्त बढ़ा दी है। विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरियाई नौकाओं के इस इलाके में आने के मामलों में हाल के दिनों में इजाफा हुआ है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment