1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इस्राइली टैंक ने सीरिया पर की गोलों की बरसात, जानें कितना हुआ नुकसान

इस्राइली टैंक ने सीरिया पर की गोलों की बरसात, जानें कितना हुआ नुकसान

सीरियाई सेना ने विद्रोही लड़ाकों को मात देने के बाद 2018 के मध्य में कुनेत्रा के दक्षिणी भाग को अपने नियंत्रण में ले लिया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 12, 2019 11:18 IST
Israeli tank fire hits Syria, says state media | AP Representational- India TV
Israeli tank fire hits Syria, says state media | AP Representational

दमिश्क: इस्राइली सेना के एक टैंक ने सीरिया के एक हिस्से में गोलाबारी की। सीरिया की सरकारी मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, सेना के इस टैंक ने सोमवार को दक्षिणी सीरियाई प्रांत कुनेत्रा में गोले दागे। युद्धग्रस्त देश की सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी है। आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘सना’ ने एक खबर में कहा, ‘इस्राइली हमलावर ने कुनेत्रा में एक अस्पताल और निगरानी स्टेशन को निशाना बनाया।’ एजेंसी ने एक सैन्य सूत्र के हवाले से बताया कि गोलाबारी से सिर्फ भौतिक क्षति हुई है। 

वहीं, ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी ऑफ ह्यूमन राइट्स’ के रमी अब्दुल रहमान ने कहा कि निगरानी चौकी सहित कुनेत्रा में 7 स्थानों पर गोले दागे गए। वहीं, ऑब्जर्वेटरी ने बिना कोई आंकड़े दिए कहा कि हमले में जान-माल दोनों का नुकसान हुआ है। गौरतलब है कि सीरियाई सेना ने विद्रोही लड़ाकों को मात देने के बाद 2018 के मध्य में कुनेत्रा के दक्षिणी भाग को अपने नियंत्रण में ले लिया था। आपको बता दें कि रूस ने इस्राइल को सीरिया पर हवाई हमले रोकने की चेतावनी दी थी। रूस ने कहा था कि और हवाई हमले हुए तो क्षेत्र की अस्थिरता में इजाफा होगा।

वहीं, इन हमलों के बारे में इस्राइली सेना का कहना है कि वह विदेशी मीडिया की रिपोर्ट्स पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देगा। आपको बता दें कि 21 फरवरी को इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन के बीच मुलाकात होने  वाली है। ऐसे में दोनों देशों के बीच जारी ताजा तनातनी का इस बातचीत पर क्या असर होता है, यह देखने वाली बात होगी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban