1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. गाजा सीमा पर फिलिस्तीनियों और इस्राइली सैनिकों के बीच तीसरे हफ्ते भी झड़प जारी

गाजा सीमा पर फिलिस्तीनियों और इस्राइली सैनिकों के बीच तीसरे हफ्ते भी झड़प जारी

अपने सामूहिक विरोध प्रदर्शन के तीसरे हफ्ते भी हजारों फिलिस्तीनी शुक्रवार इस्राइल से लगी गाजा सीमा पर जमा हुए...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 13, 2018 20:13 IST
Israeli soldiers open fire on Gaza protesters third week in a row, many injured- India TV
Israeli soldiers open fire on Gaza protesters third week in a row, many injured | AP

गजा सिटी: अपने सामूहिक विरोध प्रदर्शन के तीसरे हफ्ते भी हजारों फिलिस्तीनी शुक्रवार इस्राइल से लगी गाजा सीमा पर जमा हुए। इस दौरान फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इस्राइली सैनिकों के बीच कई स्थानों पर झड़पें हुईं। इन झड़पों में कम से कम 8 फिलिस्तीनियों के घायल होने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजा सीमा पर कम से कम 2 जगहों पर विरोध कर रहे फिलिस्तीनियों और इस्राइली सैनिकों के बीच झड़पें हुईं। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से गाजा सीमा पर स्थिति बेहद ही तनावपूर्ण है।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार इन ताजा झड़पों में कम से कम 8 फिलिस्तीनी घायल हुए हैं। मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, एक प्रदर्शनकारी के सिर पर गोली लगी है। ज्यादातर लोग मध्य गजा के अल-बुरीज में घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि अनेक प्रदर्शनकारी जुमे की नमाज के लिए चले गए थे, जिससे थोड़ी देर के लिए सीमा पर शांति रही। बताया जा रहा है कि अभी सीमा पर और भी झड़पें देखने को मिल सकती हैं क्योंकि प्रदर्शनकारी किसी भी सूरत में पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।

आपको बता दें कि इस्राइल-गाजा सीमा पर पिछले कई दिनों से जारी विरोध-प्रदर्शनों ने हिंसक रूप ले लिया है। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए इस्राइली सैनिक आंसू गैस के गोलों, रबर बुलेट्स और गोलीबारी का सहारा ले रहे हैं। इन घटनाओं में अब तक कई फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है जबकि सैकड़ों घायल हुए हैं। इस्राइल ने प्रदर्शनकारियों को चेतावनी दी है कि वे सीमा के पास आकर अपना जीवन खतरे में न डालें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment