1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बैरियर तोड़ने की कोशिश कर रहा था फिलिस्तीनी नागरिक, इस्राइली सैनिकों ने गोलियों से भूना

बैरियर तोड़ने की कोशिश कर रहा था फिलिस्तीनी नागरिक, इस्राइली सैनिकों ने गोलियों से भूना

इस्राइली सैनिकों और फिलिस्तीनी नागरिकों के बीच झड़प में कमी आती नहीं दिख रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 21, 2018 10:25 IST
Israeli forces kill Palestinian at West Bank roadblock- India TV
Israeli forces kill Palestinian at West Bank roadblock | AP Representational

रामल्ला: इस्राइली सैनिकों और फिलिस्तीनी नागरिकों के बीच झड़प में कमी आती नहीं दिख रही है। बीते कुछ सप्ताह से जारी संघर्ष में कई फिलिस्तीनियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। वहीं दूसरी तरफ इस्राइली पक्ष को भी नुकसान उठाना पड़ा है। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को इस्राइली सेना की गोलीबारी में पश्चिमी तट में एक फिलिस्तीनी नागरिक मारा गया। इस बात की जानकारी फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है और इस्राइली सेना ने इसकी पुष्टि की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलिस्तीनी नागरिक के मारे जाने की पुष्टि करते हुए इस्राइली सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘सैनिकों ने उस वाहन पर गोलीबारी की जो रामल्ला क्षेत्र में सैन्य बैरियर को तोड़ने का प्रयास कर रहा था। गोलीबारी में वाहन में सवार एक व्यक्ति मारा गया।’ हालांकि इस शख्स की मौत गोली लगने के कुछ देर बाद हुई थी। मारे गए शख्स की पहचान अभी तक जाहिर नहीं हो पाई है। इस्राइली सेना ने दावा किया कि मृतक गोलीबारी की एक घटना में शामिल था और फरार चल रहा था।

इससे पहले सेना ने उसी क्षेत्र में एक और घटना होने की जानकारी दी। फिलिस्तीनी बंदूकधारियों ने एक बस स्टेशन की ओर गोलीबारी की। हालांकि, उसमें कोई हताहत नहीं हुआ। दोनों घटनाएं रामल्ला के उत्तर में हुईं। वहां 9 और 13 दिसंबर को फिलिस्तीनी हमले में 3 लोग मारे गए थे। मरने वालों में 2 इस्राइली सैनिक भी शामिल थे। इस्राइली सैनिक पहले के हमलों में शामिल लोगों की तलाश कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment