1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. गाजा में इज़राइली हवाई हमले में हमास टीवी की इमारत ध्वस्त, फिलिस्‍तीन का जवाबी हमला

गाजा में इज़राइली हवाई हमले में हमास टीवी की इमारत ध्वस्त, फिलिस्‍तीन का जवाबी हमला

पश्चिमी एशिया में इज़राइल और फिलिस्तीनी लड़ाकों के बीच हिंसक संघर्ष अपने नए चरम पर पहुंच गया है। गाजा पट्टी में मंगलवार को इज़राइली हवाई हमला में हमास की ‘अल-अक्सा टीवी’ की इमारत ध्वस्त हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 13, 2018 10:04 IST
Israeli air strike destroys Hamas TV building in...- India TV
Israeli air strike destroys Hamas TV building in GazaIsrael 

पश्चिमी एशिया में इज़राइल और फिलिस्‍तीनी लड़ाकों के बीच हिंसक संघर्ष अपने नए चरम पर पहुंच गया है। गाजा पट्टी में मंगलवार को इज़राइली हवाई हमला में हमास की ‘अल-अक्सा टीवी’ की इमारत ध्वस्त हो गई। चेतावनी भरे सिलसिलेवार हमलों के बाद यह हमला किया गया। इज़राइल और फलस्तीनी आतंकवादियों के बीच हिंसा भड़कने के बाद यह हमला किया गया। 

हमास ने गाजा सिटी में इमारत के ध्वस्त होने की पुष्टि कर दी है। वहीं, इस्लामिक जिहादियों ने इज़राइली कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देने का संकल्प लिया है। 

घटना में किसी के हताहत होने की तत्काल कोई खबर नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि चेतावनी भरे हमलों के बाद ही वहां काम करने वाले लोगों को इमारत से बाहर निकाल लिया गया था। 

दूसरी ओर फिलिस्‍तीन ने भी जंग तेज कर दी है। गाजा पट्टी से दागे गए दर्जनों रॉकेटों में से एक दक्षिणी इज़राइल में एक इमारत पर गिरा। हमले में क्षतिग्रस्त हुई इमारत के मलबे से एक व्यक्ति का शव निकाला गया है। आपात सेवा ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सोमवार दोपहर से गाजा से दागे गए रॉकेटों में किसी व्यक्ति की मौत होने की पहली पुष्टि हुई है। इज़राइली विशेष बलों के गाजा पट्टी में घातक अभियान चलाने के बाद से गाजा से ये रॉकेट दागे गए हैं। आपात सेवा संगठन यूनाइटेड हतजालाह ने बताया कि ऐशकेलॉन में इमारत से एक महिला को भी गंभीर हालत में बाहर निकाला गया है। मीडिया में आई खबरों के अनुसार मृत व्यक्ति की आयु 40 साल के करीब है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv