1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. गाजा की तरफ से दागे गए रॉकेटों के जवाब में इजराइल ने किए हवाई हमले

गाजा की तरफ से दागे गए रॉकेटों के जवाब में इजराइल ने किए हवाई हमले

फिलिस्तीन की तरफ से दागे गए रॉकेटों से दक्षिणी इजराइल में एक घर को नुकसान पहुंचने के बाद शनिवार तड़के इजराइली विमानों ने गाजा पट्टी क्षेत्र में हमला किया।

Bhasha Bhasha
Updated on: November 02, 2019 9:27 IST
Israel hits Gaza after rockets fired across border- India TV
Image Source : TWITTER Israel hits Gaza after rockets fired across border

यरुशलम: फिलिस्तीन की तरफ से दागे गए रॉकेटों से दक्षिणी इजराइल में एक घर को नुकसान पहुंचने के बाद शनिवार तड़के इजराइली विमानों ने गाजा पट्टी क्षेत्र में हमला किया। गाजा में सुरक्षा से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि फिलिस्तीन क्षेत्र में तड़के दर्जनों हमले हुए, जिनमें इस क्षेत्र के इस्लामी शासकों हमास और उससे जुड़े संगठनों को निशाना बनाया गया। 

इजराइली सेना ने कहा कि वे “आतंकी ठिकानों” को निशाना बना रहे हैं। गाजा पट्टी क्षेत्र में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हमलों में तीन लोग घायल हुए हैं जिनमें से एक की हालत गंभीर है। एएफपी के एक संवाददाता ने कहा कि इस क्षेत्र में धमाकों की कई आवाज सुनी गई। हमास के एक सूत्र ने बताया कि उन्होंने हमला कर रहे इजराइली विमानों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की। 

इजराइली सेना ने गाजा से ताजा “हमलों” की पुष्टि की है । ये हवाई हमले गाजा से शुक्रवार देर रात दक्षिणी इजराइल पर कम से कम 10 रॉकेट दागे जाने की प्रतिक्रियास्वरूप किया गया। इजराइली सेना ने कहा कि देश की ‘आयरन डोम’ प्रक्षेपास्त्र रोधी रक्षा प्रणाली ने इनमें से आठ रॉकेटों को बीच में ही नष्ट कर दिया था। सेना ने कहा कि एक के बाद एक कई रॉकेट दागे गए और दक्षिणी इजराइल में हवाई हमलों से लोगों को सतर्क करने वाले सायरन की आवाज सुनाई दी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13