1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. ट्रंप के खिलाफ बोलने पर फिलिस्तीन के राष्ट्रपति पर बरसे इजरायल के रक्षामंत्री

ट्रंप के खिलाफ बोलने पर फिलिस्तीन के राष्ट्रपति पर बरसे इजरायल के रक्षामंत्री

लिबरमैन ने इजरायली आर्मी रेडियो से कहा कि अब्बास के भाषण से प्रतीत होता है कि उन्होंने शांति वार्ता की संभावना छोड़ दी है और उसने इजरायल के साथ ही अमेरिका के साथ भी संघर्ष का विकल्प चुना है...

Bhasha Bhasha
Published on: January 15, 2018 17:59 IST
Israeli defense Minister Avigdor Lieberman | AP Photo- India TV
Israeli defense Minister Avigdor Lieberman | AP Photo

जेरुसलम: इजरायल के रक्षा मंत्री एविगडोर लिबरमैन ने सोमवार को कहा कि फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने ‘अपना मानसिक संतुलन खो दिया है।’ अब्बास ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ भाषण दिया था। लिबरमैन ने इजरायली आर्मी रेडियो से कहा कि अब्बास के भाषण से प्रतीत होता है कि उन्होंने शांति वार्ता की संभावना छोड़ दी है और उसने इजरायल के साथ ही अमेरिका के साथ भी संघर्ष का विकल्प चुना है।

अब्बास ने रविवार को भाषण में जेरुसलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने जैसी नीतियों के लिए ट्रंप पर तीखे प्रहार किए। अब्बास ने ट्रंप के हालिया ट्विटर टिप्पणियों के लिए भी उनकी आलोचना की थी जिसमें अमेरिकी सहायता कम करने की चेतावनी दी गई थी। ट्रंप ने ट्विटर पर यह भी आरोप लगाया कि फिलिस्तीन अब इजरायल के साथ शांति समझौते के लिए इच्छुक नहीं है।

अब्बास ने फिलिस्तीन केंद्रीय परिषद् के सदस्यों से कहा, ‘हमने समझौते को कब खारिज किया?’ उन्होंने ट्रंप के भाषण को ‘शर्मनाक’ बताया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment