1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. सीरिया में फिर बरसा इस्लामिक स्टेट का कहर, अमेरिका समर्थित 47 लड़ाकों को मार डाला

सीरिया में फिर बरसा इस्लामिक स्टेट का कहर, अमेरिका समर्थित 47 लड़ाकों को मार डाला

अशांत देश सीरिया में एक बार फिर कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का कहर बरसा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 25, 2018 10:42 IST
Islamic States counter-attacks kill 47 US-backed fighters in east Syria | AP File- India TV
Islamic States counter-attacks kill 47 US-backed fighters in east Syria | AP File

बेरूत: अशांत देश सीरिया में एक बार फिर कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का कहर बरसा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट के जवाबी हमलों में बीते 2 दिन के दौरान अमेरिका समर्थित 47 लड़ाके मारे गए हैं। यह जानकारी एक निगरानी समूह ने दी है। कुर्द नेतृत्व वाला गठबंधन सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज (SDF) इराकी सीमा पर डेर एजोर प्रांत में जिहादियों को खदेड़ने की कोशिश में जुटी है। इसे अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन का समर्थन है।

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा, ‘जिहादियों ने शनिवार को तीन अलग-अलग हमले किए हैं।’ निगरानी समूह ने कहा कि ये जवाबी हमले अल-बाहरा, गारानिज के गांवों और अल तानक तेलक्षेत्र के नजदीक एक इलाके को निशाना बनाकर किए गए, जो व्यावसायिक रूप से सक्रिय होने के साथ ही एसडीएफ का एक सैन्य ठिकाना भी है। SDF के प्रवक्ता मुस्तफा बाली ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि पूरे दिन चली लड़ाई के दौरान इस्लामिक स्टेट ने इन तीन इलाकों में सिलसिलेवार हमले किए हैं।

संगठन के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने कहा कि अकेले शनिवार को ही SDF के 29 लड़ाके मारे गए जिससे दो दिन के दौरान लड़ाई में मरने वालों की तादाद 47 हो गई है। आपको बता दें कि इस्लामिक स्टेट की ताकत बीते कुछ महीनों में तेजी से कम हुई है और अब एक सीमित इलाके तक ही इसका प्रभाव रह गया है। लेकिन फिर भी इसके लड़ाके कभी-कभी अप्रत्याशित हमले कर बड़ा नुकसान पहुंचा देते हैं। इस्लामिक स्टेट को जड़ से खत्म करने के लिए कई सेनाओं ने अभी भी अपना अभियान जारी रखा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment