1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. मक्का के इमाम ने कहा, IS और अल-कायदा का इस्लाम से कोई संबंध नहीं

मक्का के इमाम ने कहा, IS और अल-कायदा का इस्लाम से कोई संबंध नहीं

मक्का के मुख्य इमाम शेख सालेह बिन अब्दुल्लाह बिन हुमाद ने कहा है कि इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा का इस्लाम से कोई संबंध नहीं है क्योंकि...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 30, 2017 20:48 IST
Representational Image | AP Photo- India TV
Representational Image | AP Photo

इस्लामाबाद: मक्का के मुख्य इमाम शेख सालेह बिन अब्दुल्लाह बिन हुमाद ने कहा है कि इस्लामिक स्टेट (IS) और अल-कायदा का इस्लाम से कोई संबंध नहीं है क्योंकि यह शांति का धर्म है। निजी न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि सांप्रदायिकता एक अभिशाप है जिसे कि पारस्परिक मतभेदों को हल कर और 'कलमा-ए-हक' का अनुसरण करके खत्म किया जा सकता है।

रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, इमाम ने कहा कि जेहाद का ऐलान केवल राष्ट्र कर सकता है, कोई संगठन या लोगों का कोई समूह नहीं। उन्होंने कहा कि कुरान के अनुसार, बिना किसी कारण के एक व्यक्ति की हत्या पूरी मानवता की हत्या है। इमाम ने यह भी कहा कि आपसी मतभेदों और असहिष्णुता के कारण मुस्लिम देश कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं।

इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा हालिया सालों में सबसे कुख्यात आतंकी संगठन रहे हैं। इन दोनों ही देशों ने तमाम देशों में आतंकी हमलों में संलिप्तता कबूली है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment