1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. क्या अमेरिकी बंधकों को रिहा करेगा उत्तर कोरिया ?

क्या अमेरिकी बंधकों को रिहा करेगा उत्तर कोरिया ?

उत्तर कोरिया में बंधक तीन अमेरिकियों को रिहा करने के बारे में प्योंगयांग अमेरिका और स्वीडन के साथ वार्ता कर रहा है। वाशिंगटन और सोल के साथ उसकी पूर्वनियोजित वार्ता से पहले इन देशों के बीच राजनयिक गतिविधियां तेज हो गई हैं।

Edited by: India TV News Desk [Published on:19 Mar 2018, 1:23 PM IST]
North Korea is releasing US hostages to negotiate- India TV
North Korea is releasing US hostages to negotiate

सोल: उत्तर कोरिया में बंधक तीन अमेरिकियों को रिहा करने के बारे में प्योंगयांग अमेरिका और स्वीडन के साथ वार्ता कर रहा है। वाशिंगटन और सोल के साथ उसकी पूर्वनियोजित वार्ता से पहले इन देशों के बीच राजनयिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। इन तीनों बंधकों पर उत्तर कोरिया के शासन के खिलाफ अज्ञात‘ शत्रुतापूर्ण गतिविधियों’ में शामिल होने का आरोप है। इन बंधकों की रिहाई के लिए विभिन्न माध्यमों से वार्ता जारी है। इससे दो हफ्ते पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से मिलने पर सहमत हो गए थे। (नए कलेवर के साथ शी जिनपिंग ने शुरू किया 5 वर्षीय दूसरा कार्यकाल )

हालांकि प्योंगयांग ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है कि उसने सम्मेलन करने की पेशकश की थी। इस वार्ता की घोषणा किम जोंग से प्योंगयांग में मुलाकात करने वाले दक्षिण कोरिया के एक राजदूत ने की थी।

सोल की एमबीसी टीवी स्टेशनपर रविवार को प्रसारित खबरके अनुसार, प्योंगयांग और वाशिंगटन के बीच किम हक सोंग, किम सांग- डुक और किम डोंग- चुलकी रिहाई के संबंध में वार्ता आंशित रूप से अपने अंतिम स्तर तक पहुंच गयी है। टीवी ने दक्षिण कोरिया के राजनयिक सूत्रों के हवाले से दिखाया कि ‘‘ वह रिहाई के समय की जानकारी हासिल कर रहे हैं।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: is north korea release americans
Write a comment