1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. मस्जिदों पर हमले का बदला लेने के मकसद से श्रीलंका के गिरजाघरों में किए गए बम धमाके, शुरुआती जांच में खुलासा

मस्जिदों पर हमले का बदला लेने के मकसद से श्रीलंका के गिरजाघरों में किए गए बम धमाके, शुरुआती जांच में खुलासा

शुरुआती जांच में पता चला है कि न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की मस्जिदों पर हुए हमले का बदला लेने के लिए श्रीलंका के गिरजाघरों को निशाना बनाया गया

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 23, 2019 15:15 IST
Initial probe shows Sri Lanka attacks were 'retaliation for Christchurch- India TV
Image Source : AP IMAGES Initial probe shows Sri Lanka attacks were 'retaliation for Christchurch says Sri Lanka Deputy Defence Minister

कोलंबो। श्रीलंका में रविवार को 8 जगहों पर हुए धमाके के पीछे के मकसद का पता चल गया है। समाचार एजेंसी एएफपी श्रीलंका के उप रक्षामंत्री के हवाले से कहा है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की मस्जिदों पर हुए हमले का बदला लेने के लिए श्रीलंका के गिरजाघरों को निशाना बनाया गया।  इस बीच यूनिसेफ के प्रवक्ता ने बताया है कि श्रीलंका में बम धमाकों मरने वाले 310 लोगों में 45 बच्चे थे। 

रविवार को श्रीलंका में गिरजाघरों और स्थानीय होटलों पर सिलसिलेवार हुए 8 बम धमाकों में 310 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी जिनमें 10 भारतीय नागरिक भी शामिल थे। इन धमाकों के बाद श्रीलंका में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है।

15 मार्च 2019 को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में 2 जगहों पर मस्जिदों पर हमला हुआ था, हमलावर ने दोनो जगहों पर किए गए हमले को सोशल मीडिया वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया था। इस हमले में 50 लोगों की मौत हो गई थी और 50 से ज्यादा घायल हुए थे। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv