1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इंडोनेशिया में भूकंप, सुनामी में मरने वालों की संख्या 2000 के पार पहुंची, 2 हफ्ते पहले आयी थी आपदा

इंडोनेशिया में भूकंप, सुनामी में मरने वालों की संख्या 2000 के पार पहुंची, 2 हफ्ते पहले आयी थी आपदा

सुलावेसी द्वीप पर पिछले महीने 28 सितंबर को पहले भूकंप आया था फिर सुनामी आई थी

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 09, 2018 16:30 IST
Indonesia tsunami-quake death toll surpassed 2000- India TV
Indonesia tsunami-quake death toll surpassed 2000

जकार्ता इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी ने कहा कि सुलावेसी द्वीप में भूकंप और सुनामी में मरने वालों की संख्या दो हजार से ज्यादा हो गई है। एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुगरोहो ने मंगलवार को बताया कि मृतकों की संख्या बढ़कर 2010 हो गई है। सुलावेसी द्वीप पर पिछले महीने 28 सितंबर को पहले भूकंप आया था फिर सुनामी आई थी। 

नुगरोहो ने बताया कि आपदा में बुरी तरह से प्रभावित हुए पालू शहर के तीन इलाकों में लापता लोगों की तलाश गुरुवार को रोक दी जाएगी। इन तीन इलाकों में पीड़ितों के कीचड़ और मलबे में दफन होने का अंदेशा है। उन्होंने कहा कि पेतोबो, बालारोओ और जोने ओज इलाकों में खोज अभियान खत्म करने पर प्रार्थनाओं का आयोजन किया जाएगा। इन इलाकों में जमीन फट गई थी और घर जमीन में दफन हो गए थे। 

नुगरोहो ने कहा कि शवों को निकालने के प्रयास जारी नहीं रखे जा सकते हैं क्योंकि ये दुगर्म इलाका है और शव खराब होना शुरू हो गए होंगे और उनकी पहचान नहीं की जा सकती है। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv