1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. लॉयन एयर का विमान उड़ान भरने के लायक नहीं था, इसे अब उड़ाया नहीं जाना चाहिए था: रिपोर्ट

इंडोनेशिया हादसा: लॉयन एयर का विमान उड़ान भरने के लायक नहीं था, इसे अब उड़ाया नहीं जाना चाहिए था- रिपोर्ट

जांचकर्ताओं का कहना है कि लॉयन एयर के विमान के एयर स्पीड इंडिकेटर में खराबी थी और इसके बावजूद कंपनी विमान से काम चला रही थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 28, 2018 16:18 IST
plane crash- India TV
plane crash

जकार्ता: इंडोनेशिया में हाल ही में दुर्घटनाग्रस्त हुए लॉयन एयर के विमान में लगातार तकनीकी दिक्कतें आ रहीं थी और उसे उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए थी। इंडोनशिया के अधिकारियों ने बुधवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

बोइंग 737 एमएएक्स ने 29 अक्टूबर को जकार्ता से उड़ान भरी थी और उड़ान भरने के 13 मिनट के बाद ही रडार से उसका संपर्क टूट गया था। यह विमान जावा सागर में गिर गया था और इसमें सवार सभी 189 लोग मारे गए थे।

इंडोनेशिया की परिवहन सुरक्षा एजेंसी ने दुर्घटना की प्रारंभिक रिपोर्ट तैयार की है। हालांकि, इसमें दुर्घटना के सटीक कारण के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। इस पर अंतिम रिपोर्ट अगले साल आने की उम्मीद है। जांचकर्ताओं का कहना है कि लॉयन एयर के विमान के एयर स्पीड इंडिकेटर में खराबी थी और इसके बावजूद कंपनी विमान से काम चला रही थी।

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा समिति के प्रमुख एन उत्तोमो ने बताया कि विमान की दूसरी अंतिम उड़ान के दौरान भी विमान में तकनीकी खराबी आई थी लेकिन पायलट ने विमान को उड़ाते रहने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा, ‘‘विमान उड़ान भरने के लायक नहीं था इसे अब उड़ाया नहीं जाना चाहिए था।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment