1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. 'मोदी-बीबी के निजी संबंधों से भारत-इजराइल के संबंध ऊंचाईयों पर'

'मोदी-बीबी के निजी संबंधों से भारत-इजराइल के संबंध ऊंचाईयों पर'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके इजराइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने ‘‘घनिष्ठ’’ निजी रिश्तों का इस्तेमाल द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में किया है जो ‘‘और ऊंचाईयों की तरफ’’ जा रहे हैं।

PTI PTI
Published on: June 16, 2019 16:22 IST
benjamin netanyahu and narendra modi- India TV
benjamin netanyahu and narendra modi

तेल अवीव: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके इजराइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने ‘‘घनिष्ठ’’ निजी रिश्तों का इस्तेमाल द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में किया है जो ‘‘और ऊंचाईयों की तरफ’’ जा रहे हैं। यह बात इजराइल में भारत के राजदूत पवन कपूर ने कही।

कपूर ने बताया कि भारत और इजराइल के बीच संबंध लगातार 27वें वर्ष काफी मजबूत हुए हैं। मोदी ने अपने पहले कार्यकाल में जुलाई 2017 में इजराइल का दौरा किया था। राजदूत ने कहा कि संबंध ‘‘ऊंचाईयों की तरफ’’ जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी और नेतन्याहू के बीच शानदार समीकरण हैं और उनके कार्यकाल के दौरान पहली बार मोदी इजराइल आए और नेतन्याहू भारत के दौरे पर गए।’’

मोदी ने जुलाई 2017 में इजराइल का दौरा किया था जो 70 वर्षों में पहली बार किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यात्रा थी।

ऐतिहासिक दौरे में मोदी और नेतन्याहू के बीच काफी अच्छे निजी संबंध देखने को मिले जब दोनों नेताओं ने कई बार एक-दूसरे को गले लगाया। नेतन्याहू, बीबी के नाम से लोकप्रिय हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment