1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बांग्लादेश ने सर्जिकल स्ट्राइक का किया समर्थन, कहा- भारत को प्रतिक्रिया का अधिकार

बांग्लादेश ने सर्जिकल स्ट्राइक का किया समर्थन, कहा- भारत को प्रतिक्रिया का अधिकार

कश्मीर में एलओसी के पास स्थित आतंकवादी ठिकानों पर भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर बांग्लादेश ने भारत का समर्थन किया है।

Bhasha [Updated:29 Sep 2016, 6:54 PM IST]
Sheikh Hasina- India TV
Sheikh Hasina

ढाका: कश्मीर में एलओसी के पास स्थित आतंकवादी ठिकानों पर भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर बांग्लादेश ने भारत का समर्थन किया है। बांग्लादेश ने कहा कि भारत को अपनी सम्प्रभुता और सीमा पर हुए किसी भी हमले का जवाब देने का कानूनी और वैश्विक रूप से स्वीकार्य अधिकार है। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हालांकि बांग्लादेश ने सभी पक्षों से धैर्य रखने की अपील की। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के सलाहकार इकबाल चौधरी ने कहा, "भारत को अपनी सम्प्रभुता और अपनी धरती पर हुए किसी भी हमले का जवाब देने का पूरा कानूनी और वैश्विक रूप से स्वीकार्य अधिकार है। 

कश्मीर मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि यह द्विपक्षीय विवाद है और दूसरे पक्ष से भी उल्लंघन हुए हैं। चौधरी ने कहा, यह (कश्मीर) लंबा और लगातार चलने वाला विवाद है... और दूसरे पक्ष की ओर से भी उल्लंघन हुए हैं। 

बांग्लादेश का हमेशा से मानना रहा है कि स्वतंत्रता की सम्प्रभुता और देश के कानूनी अधिकारों के खिलाफ आक्रमकता या हमला स्वीकार्य नहीं है। बांग्लादेश हमेशा मानता है कि किसी भी देश को तीसरे राष्ट्र की सम्प्रभुता का सम्मान करना चाहिए। 

इन्हें भी पढ़ें:

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: India has right to respond to attack on sovereignty: B'desh
Write a comment