1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इमरान खान का बयान, कहा ट्रंप के बयान पर भारत की प्रतिक्रिया से हैरानी हुई

इमरान खान का बयान, कहा ट्रंप के बयान पर भारत की प्रतिक्रिया से हैरानी हुई

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पाकिस्तान के नजरिए को समझने के लिए धन्यवाद किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 23, 2019 18:20 IST
Imran Khan thanks Donald Trump for understanding Pakistan's point of view- India TV
Imran Khan thanks Donald Trump for understanding Pakistan's point of view

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पाकिस्तान के नजरिए को समझने के लिए धन्यवाद किया है। इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति को तालिबान के साथ अफगान शांति वार्ता को आगे बढ़ाने के लिए पाकिस्तान की तरफ से पूरा प्रयास करने का भी आश्वासन दिया है। इमरान खान ने ट्रंप के बयान पर भारत की प्रतिक्रिया पर हैरानी भी जताई है। 

इमरान खान ने अपने ट्वीट संदेश में लिखा है कि  कश्मीर के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता के पर राष्ट्रपति ट्रंप के प्रस्ताव के बाद भारत की प्रतिक्रिया पर उनको हैरानी हुई है। 

अपने ट्वीट संदेश में इमरान खान ने लिखा कि वे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने जिस तरह से उनकी आवभगत की है उसके लिए वे उनका धन्यवाद करना चाहते हैं, इसके अलावा पाकिस्तान के नजरिए को समझने के लिए भी इमरान खान ने राष्ट्रपति ट्रंप का धन्यवाद किया है।

इमरान खान ने अपने ट्वीट संदेश में लिखा कि पाकिस्तान अपनी शक्तियों के तहत अफगान शांतिवार्ता को आगे बढ़ाने के लिए पूरा सहयोग करने का अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को आश्वासन देते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इमरान खान से मुलाकात के दौरान बयान दिया है कि वह कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार हैं, डोनाल्ड ट्रंप ने यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी उनसे इस मुद्दे पर मध्यस्थता के लिए आग्रह किया है। हालांकि भारत सरकार ने ट्रंप के बयान को झूठ बताया है और कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कभी भी ट्रंप से कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता के लिए नहीं कहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley