1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अमेरिका में इमरान के भाषण की पाकिस्तानी नेताओं ने की निंदा, कहा राजनयिक हुए शर्मिंदा

अमेरिका में इमरान के भाषण की पाकिस्तानी नेताओं ने की निंदा, कहा राजनयिक हुए शर्मिंदा

ट्विटर पर लिखे एक पोस्ट में शेरी रहमान ने लिखा कि वाशिंगटन में इमरान खान का भाषण ऐसा भाषण था जो खराब टेस्ट की सारी हदें पार कर चुका हो

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 22, 2019 13:53 IST
Imran Khan's speech in US crossed all boundaries of poor taste and qnorms says Sherry Rehman- India TV
Image Source : PTI Imran Khan's speech in US crossed all boundaries of poor taste and qnorms says Sherry Rehman

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान रविवार को वाशिंगटन में जो भाषण दिया उसकी पाकिस्तानी नेताओं ने निंदा की है और कहा है कि इस्लामाबाद में बैठे राजनयिक इमरान खान के इस भाषण से अचंभित और शर्मिंदा हैं। पाकिस्तान की सीनेट में विपक्ष की पहली महिला नेता शेरी रहमान ने यह बयान दिया है। शेरी रहमान पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सांसद भी हैं।

ट्विटर पर लिखे एक पोस्ट में उन्होंने लिखा कि वाशिंगटन में इमरान खान का भाषण ऐसा भाषण था जो खराब टेस्ट की सारी हदें पार कर चुका हो। शेरी रहमान ने लिखा कि इमरान खान के भाषण में कही गई बातों से इस्लामाबाद में बैठे राजनयिक अचंभित और शर्मिंदा हैं।  

अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के एक सभागार में भाषण के दौरान युवा बलूचों के एक समूह ने पाकिस्तान के खिलाफ और आजाद बलूचिस्तान के पक्ष में नारेबाजी की। खान, पाकिस्तानी मूल के अमेरिकियों की विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे जब बलूच युवा अचानक से अपनी सीटों पर खड़े हो गए और नारेबाजी करने लगे। 

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा बलूचों पर किए जा रहे कथित अत्याचार, उनकी अकारण गुमशुदगी और मानवाधिकार उल्लंघनों के खिलाफ अमेरिका में रह रहे बलूच लगातार आवाज उठाते रहे हैं। पिछले दो दिनों से वे मोबाइल बिलबोर्ड अभियान चला कर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पाकिस्तान में बलूचों को गुप्त तरीके से अगवा किए जाने की घटनाओं पर लगाम लगाने में मदद करने की अपील कर रहे हैं। 

खान के मंच से काफी दूर खड़े होकर तीन बलूच युवा नारे लगा रहे थे। हालांकि खान ने बिना रूके अपना भाषण जारी रखा। करीब ढाई मिनट के बाद स्थानीय सुरक्षा कर्मियों ने तीनों को सभागार से जाने को कहा। इमरान खान के कुछ समर्थकों को उन्हें पीछे की ओर धकेलते हुए और स्टेडियम से बाहर जाने के लिए कहते हुए देखा गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley