1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इमरान खान ने रोटी व नान की कीमत कम करने का दिया आदेश, जानें क्या है मामला?

इमरान खान ने रोटी व नान की कीमत कम करने का दिया आदेश, जानें क्या है मामला?

पाकिस्तान में आम खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों में कमी लाने के लिए सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने देशभर में रोटी और नान की कीमतों में कटौती करने के निर्देश दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 31, 2019 16:51 IST
Imran Khan orders cut down in naan, roti prices- India TV
Imran Khan orders cut down in naan, roti prices

इस्लामाबाद | पाकिस्तान में आम खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों में कमी लाने के लिए सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने देशभर में रोटी और नान की कीमतों में कटौती करने के निर्देश दिए हैं। एक समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक, सूचना मामलों पर प्रधानमंत्री की विशेष सहायक डॉ. फिरदौस अशिक अवान ने कहा, "प्रधानमंत्री इमरान खान ने कड़ा रुख अपनाते हुए नान और रोटी की बढ़ी कीमतों को उसकी मूल दरों पर लाने के लिए तत्काल कदम उठाने का आदेश दिया है।"

रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को संघीय मंत्रिमंडल की एक बैठक के दौरान प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप के बाद पूरे देश में नान और रोटी की कीमतों को उनकी पिछली दरों पर लाने का निर्णय लिया गया। कैबिनेट की बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अवान ने कहा, "कैबिनेट बैठक के अलावा, प्रधानमंत्री ने गैस दरों के साथ नान और रोटी की दरों के संबंध में एक बैठक की अध्यक्षता की।"

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने बुधवार को कैबिनेट की आर्थिक समन्वय समिति (ईसीसी) की एक बैठक बुलाई थी। इसका उद्देश्य खासकर तंदूरवालों के लिए गैस की दरों को कम करने के साथ गेहूं व आटे पर लगने वाले कर को कम करना था। वर्तमान में नान देश के विभिन्न शहरों में 12 से 15 रुपये तक बिक रही है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, गैस के दाम और गेहूं के आटे की दरों में वृद्धि से पहले नान की कीमत आठ से 10 रुपये के बीच थी। इसी तरह से रोटी, जो फिलहाल 10 से 12 रुपये में उपलब्ध है. वह पहले सात से आठ रुपये में मिल रही थी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban