1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. जल्द तैयार होगा कश्मीर पर समाधान के लिए प्रस्ताव, पाक मंत्री का दावा

जल्द तैयार होगा कश्मीर पर समाधान के लिए प्रस्ताव, पाक मंत्री का दावा

पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत से कश्मीर मुद्दे पर बातचीत करने का दावा किया है। इमरान खान की पार्टी की एक मंत्री शिरीन मजारी ने बताया कि, कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए पाकिस्तान में एक प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है जिसे कैबिनेट में पेश किया जाएगा।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:28 Aug 2018, 2:31 PM IST]
imran khan- India TV
imran khan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत से कश्मीर मुद्दे पर बातचीत करने का दावा किया है। इमरान खान की पार्टी की एक मंत्री शिरीन मजारी ने बताया कि, कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए पाकिस्तान में एक प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है जिसे कैबिनेट में पेश किया जाएगा। (उत्तर कोरिया ने कहा, उत्तर कोरिया अब भी ‘‘ गंभीर और आसन्न’’ खतरा बना हुआ है )

एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में पाक मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने कहा कि, पाकिस्तान पीटीआई की सरकार कश्मीर मसले पर समाधान चाहती है साथ ही इस संबंध पर प्रस्ताव भी तैयार किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि, प्रस्ताव लगभग तैयार हो चुका है।

एक सप्ताह के बाद इस प्रस्ताव को कैबिनेट में पेश किया जाएगा। इस प्रस्ताव में किन-किन मुद्दों पर चर्चा होगी अभी यह स्पष्ठ नहीं है। इमरान खान भारत से विवाद पर समाधान की बात हमेशा करते रहे हैं, लेकिन सत्ता संभालने के बाद भी उनकी तरफ से कोई ठोस संकेत नहीं मिल रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: imran khan minister shireen mazari proposal on kashmir
Write a comment