1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इमरान खान आदतन झूठे और आतंकवादियों के हिमायती हैं: पाकिस्तानी विपक्ष

इमरान खान आदतन झूठे और आतंकवादियों के हिमायती हैं: पाकिस्तानी विपक्ष

पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री इमरान खान ‘‘आदतन झूठे’’ और आतंकवादियों के हिमायती हैं तथा उन्होंने अमेरिका की यात्रा के दौरान अंतरराष्ट्रीय समुदाय को गुमराह करने की अपनी ओर से पूरी कोशिश की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 24, 2019 19:33 IST
Imran Khan is 'compulsive liar' and terrorists' advocate Pak Opposition- India TV
Imran Khan is 'compulsive liar' and terrorists' advocate Pak Opposition

लाहौर: पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री इमरान खान ‘‘आदतन झूठे’’ और आतंकवादियों के हिमायती हैं तथा उन्होंने अमेरिका की यात्रा के दौरान अंतरराष्ट्रीय समुदाय को गुमराह करने की अपनी ओर से पूरी कोशिश की। प्रधानमंत्री खान के अमेरिकी थिंक टैंक को संबोधित किये जाने पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) महासचिव नफीसा शाह ने एक बयान में कहा कि आतंकी गतिविधियों के पीड़ित लोग खान को ‘‘बिना दाढ़ी वाला तालिबान खान’’ कहा करते हैं।

Related Stories

नफीसा ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री इमरान खान न सिर्फ भ्रष्ट हैं, बल्कि आतंकवादियों के हिमायती भी हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘खान जिस यकीन के साथ झूठ बोलते हैं उसके लिए उन्हें गोएबल्स अवार्ड मिलना चाहिए। अभ्यास से ही आत्मविश्वास आता है और इमरान खान दशकों से ऐसा कर रहे हैं।’’ उन्होंने यह भी कहा कि खान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को गुमराह करने की कोशिश की, जबकि सच्चाई यह है कि पिछले 20 साल से अधिक समय से लोकतंत्र के खिलाफ साजिश में वह एक प्यादे (मोहरा) रहे हैं।

नफीसा ने कहा, ‘‘इमरान खान में तालिबान की तरह ही सहिष्णुता का अभाव है। वह ठीक तालिबान की तरह असहमति की कोई आवाज नहीं सुन सकते।’’ एक अन्य मुख्य विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) प्रमुख एवं नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ ने कहा कि खान ने यह कह कर अपनी तानाशाह मनोदशा को प्रकट कर दिया है कि देश में मीडिया को नियंत्रित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि खान ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि वह प्रधानमंत्री पद पर सबसे अयोग्य व्यक्ति हैं क्योंकि वह बस में सफर करने जैसे हथकंडे पर अधिक ध्यान दे रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment