1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. कुलभूषण जाधव पर ICJ में मिली हार के बाद बोले इमरान खान, कानून के मुताबिक बढ़ेंगे

कुलभूषण जाधव पर ICJ में मिली हार के बाद बोले इमरान खान, कानून के मुताबिक बढ़ेंगे

कुलभूषण जाधव मामले में इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में हुई अपनी हार को पाकिस्तान अभी पचा नहीं पा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 18, 2019 12:15 IST
Kulbhushan Jadhav verdict: Imran Khan says ‘Pakistan shall proceed as per law’ | Facebook- India TV
Kulbhushan Jadhav verdict: Imran Khan says ‘Pakistan shall proceed as per law’ | Facebook

इस्लामाबाद: कुलभूषण जाधव मामले में इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में हुई अपनी हार को पाकिस्तान अभी पचा नहीं पा रहा है। इस मामले में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुंह की खाने के बाद भी वह खुद को विजेता के तौर पर दिखा रहा है। पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय भी बुधवार को बयान जारी कर ICJ में हुए फैसले को अपनी सफलता बताने और अपनी पीठ थपथपाने में जुटा रहा। वहीं, गुरुवार को इस मसले पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का बयान भी सामने आ गया।

क्या कहा इमरान खान ने?

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी कहा कि इस मामले में उनके देश की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में कानून के तहत आगे बढ़ेंगे। उन्होंने जाधव पर ICJ के फैसले का स्वागत करते हुए ट्वीट किया, 'ICJ ने कुलभूषण जाधव को छोड़ने और भारत को वापस करने का आदेश नहीं दिया। वह पाकिस्तान के नागरिकों के खिलाफ अपराध का दोषी है। पाकिस्तान कानून के मुताबिक आगे की कार्रवाई करेगा।' आपको बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी ठीक यही बयान दिया था।


ICJ ने अपने फैसले में क्या कहा
ICJ ने बुधवार को फैसला सुनाया कि पाकिस्तान को भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनाई गई फांसी की सजा पर फिर से विचार करना चाहिए। आज फैसले को पढ़ते हुए अदालत के अध्यक्ष जज अब्दुलकावी अहमद यूसुफ ने कुलभूषण सुधीर जाधव को दोषी ठहराए जाने और सजा पर फिर से विचार करने का आदेश दिया। भारत ने जाधव तक बार-बार कंसुलर एक्सेस नहीं मिलने पर पाकिस्तान द्वारा वियना समझौते के प्रावधानों का जबरदस्त उल्लंघन करने के लिए 8 मई, 2017 को आईसीजे का रुख किया था। इसे भारत के लिए बड़ी जीत माना जा रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment