1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इमरान सरकार का फैसला: पाकिस्तान के बाहर नहीं जा सकेंगे नवाज शरीफ और मरियम

इमरान सरकार का फैसला: पाकिस्तान के बाहर नहीं जा सकेंगे नवाज शरीफ और मरियम

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के नवगठित मंत्रिमंडल की पहली बैठक में जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के नाम ‘एक्जिट कंट्रोल लिस्ट’ में शामिल करने का आज निर्णय किया गया।

Edited by: India TV News Desk [Published on:20 Aug 2018, 11:35 PM IST]
Nawaz Sharif and his daughter Maryam Nawaz- India TV
Nawaz Sharif and his daughter Maryam Nawaz

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के नवगठित मंत्रिमंडल की पहली बैठक में जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के नाम ‘एक्जिट कंट्रोल लिस्ट’ में शामिल करने का आज निर्णय किया गया। इस फैसले के बाद दोनों पाकिस्तान छोड़कर नहीं जा सकेंगे।

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री खान की अगुवाई में आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में आर्थिक चुनौतियों और खर्च में कटौती से जुड़े उपायों पर भी चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल ने सरकार के भ्रष्टाचार निरोधी अभियान के तहत शरीफ और मरियम के नाम को ‘एक्जिट कंट्रोल लिस्ट’ में शामिल करने का निर्णय किया है।

मंत्रिमंडल ने कानून और गृह मंत्रालयों को शरीफ के बेटों हसन और हुसैन एवं पूर्व वित्त मंत्री इसहाक डार के खिलाफ जारी रेड वारंट की तामील करते हुए उन्हें पाकिस्तान लाने का निर्देश दिया। तीनों राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो की ओर से दर्ज भ्रष्टाचार के मामलों में नामजद हैं और जवाबदेही अदालत इन्हें ‘भगोड़ा अपराधी’ घोषित कर चुकी है।

मंत्री ने कहा कि कानून मंत्रालय को शरीफ परिवार के स्वामित्व वाले एवेनफील्ड संपत्ति को लेकर ब्रिटेन की सरकार से संपर्क करने का भी निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल की बैठक में पूर्व सैन्य शासक जनरल परवेज मुशर्रफ के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई।

मुशर्रफ पिछले साल से दुबई में हैं और कई मामलों में पाकिस्तानी अदालतों ने उनके खिलाफ सम्मन जारी किया है। चौधरी ने बताया कि मंत्रिमंडल की बैठक में यह भी निर्णय किया गया कि बहुत जरूरी नहीं होने पर प्रधानमंत्री अगले तीन महीने तक विदेशी दौरों पर नहीं जाएंगे। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019