1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. तूफान 'लेन' ने दी हवाई में दस्तक, अमेरिका ने की आपातकाल की स्थिति की घोषणा

तूफान 'लेन' ने दी हवाई में दस्तक, अमेरिका ने की आपातकाल की स्थिति की घोषणा

तूफान 'लेन' के हवाई में दस्तक देने के साथ इसकी रफ्तार कम होकर श्रेणी-3 की हो गई है। राष्ट्रपति ट्रंप ने हवाई में आपातकाल की स्थिति की घोषणा कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 24, 2018 10:58 IST
Hurricane - India TV
Hurricane

होनोलूलू: तूफान 'लेन' के हवाई में दस्तक देने के साथ इसकी रफ्तार कम होकर श्रेणी-3 की हो गई है। राष्ट्रपति ट्रंप ने हवाई में आपातकाल की स्थिति की घोषणा कर दी है। पहले ही इस तूफान के चलते द्वीप के कुछ इलाकों में भूस्खलन और भारी बारिश से तबाही मच चुकी है। अमेरिकी राष्ट्रीय मौसम विज्ञान सेवा ने यह जानकारी दी। (भारत-पाकिस्तान के सैनिकों ने पहली बार एक साथ किया युद्ध अभ्यास )

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, लेन ने गुरुवार को पिछले 24 घंटों में तेज हवाओं और लगभग 50 सेंटीमीटर बारिश के साथ हवाई द्वीपसमूह में तबाही मचाई। होनोलूलू के मेयर कर्क कैल्डवेल ने कहा, "लेन, अब जबकि धीमा पड़ गया। इसमें काफी आद्र्रता है और यह धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है।"

उन्होंने कहा, "और यही कारण है कि हम यहां बहुत सावधानी बरत रहे हैं।" मौसम के पूवार्नुमान के अनुसार, तूफान का केंद्र प्रतिघंटे 210 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार रहा है। इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को हवाई में आपात स्थिति घोषित की है।

 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13