1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब पर बोला बड़ा हमला, बम लदे ड्रोन से किया अटैक

हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब पर बोला बड़ा हमला, बम लदे ड्रोन से किया अटैक

ईरान समर्थित विद्रोहियों ने सऊदी अरब के एक एयरपोर्ट और सेना के एक ठिकाने पर बम लदे हुए ड्रोन से हमला किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 22, 2019 6:48 IST
Houthi rebels of Yemen target Saudi Arabian city with drone | AP Representational- India TV
Houthi rebels of Yemen target Saudi Arabian city with drone | AP Representational

दुबई: यमन के हूती विद्रोहियों ने एक बार फिर सऊदी अरब पर एक बड़ा हमला किया है। ईरान समर्थित विद्रोहियों ने सऊदी अरब के एक एयरपोर्ट और सेना के एक ठिकाने पर बम लदे हुए ड्रोन से हमला किया। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इस हमले में सऊदी अरब को कितना नुकसान हुआ है। आपको बता दें कि इस पूरे इलाके में अमेरिका और ईरान के बीच जारी तनाव के चलते स्थितियां चिंताजनक बनी हुई हैं। माना जा रहा है कि यह ताजा हमला स्थिति को और खराब करेगा।

सऊदी अरब के शहर नजरान पर यह हमला ऐसे वक्त हुआ है, जब ईरान ने यूरेनियम संवर्द्धन की क्षमता बढ़ाने की घोषणा की है। ड्रोन हमले के बारे में हूती के अल मसिराह सेटेलाइट न्यूज चैनल ने कहा है कि उसने कासेफ 2के ड्रोन से नजरान में एक एयरपोर्ट को निशाना बनाकर ‘आयुध भंडार’ पर हमला किया। नजरान रियाद से 840 किलोमीट दूर है। यह सऊदी अरब-यमन की सीमा के पास है। हूती विद्रोही आए दिन इस शहर को निशाना बनाते हैं।

सऊदी अरब ने पहले कहा था कि उसने मक्का को निशाना बनाकर दागी गई 2 ईरान निर्मित मिसाइलों को बीच में ही मार गिराया। वहीं, हूती विद्रोहियों ने मक्का को निशाना बनाने की बात से इनकार किया और कहा कि यह यमन के खिलाफ जंग में समर्थन पाने के लिए सऊदी अरब की एक चाल है। उन्होंने कहा कि सऊदी लगातार यमन के लोगों पर अत्याचार कर रहा है। आपको बता दें कि यमन युद्ध में अभी तक हजारों लोगों की जानें जा चुकी हैं जिनमें बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment