1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में एक और हिंदू लड़की को अगवा कर किया जबरन धर्म परिवर्तन, अभी तक घर नहीं लौटी

पाकिस्तान में एक और हिंदू लड़की को अगवा कर किया जबरन धर्म परिवर्तन, अभी तक घर नहीं लौटी

पाकिस्तान में हिंदुओं के अधिकारों के लिए काम करने वाले ऑल पाकिस्तान हिन्दू पंचायत संगठन ने फेसबुक पोस्ट में इसका दावा किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 02, 2019 12:31 IST
Hindu girl abducted, forcefully converted to Islam in Pakistan | Twitter- India TV
Hindu girl abducted, forcefully converted to Islam in Pakistan | Twitter

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में अभी सिख ग्रंथी की बेटी के जबरन धर्म परिवर्तन और निकाह का मामला थमा भी नहीं था कि वहां से एक और ऐसी खबर आ गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक हिंदू लड़की को कथित तौर पर अगवा कर उसका धर्म-परिवर्तन किया गया है। रेणुका कुमारी उर्फ रेनो नाम की यह लड़की व्यवसाय प्रशासन संस्थान (IBA) में पढ़ाई कर रही थी। पाकिस्तान में हिंदुओं के अधिकारों के लिए काम करने वाले ऑल पाकिस्तान हिन्दू पंचायत संगठन ने फेसबुक पोस्ट में इसका दावा किया है।

पीटीआई कार्यकर्ता के घर पर है लड़की

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेणुका को सिंध प्रांत के सुक्कुर स्थित उसके कॉलेज IBA से ही अगवा कर लिया गया। वह यहां से बिजनस ऐडमिनिस्ट्रेशन में ग्रैजुएशन कर रही थी। रेणुका 29 अगस्त को अपने घर से कॉलेज के लिए निकलने के बाद से लापता है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, अभी तक लड़की अपने परिजनों के पास नहीं लौटी है। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि लड़की फिलहाल प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के कार्यकर्ता मिर्जा दिलावर बेग के घर पर है।

सिख ग्रंथी की बेटी के साथ भी हुई थी घटना
आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब प्रांत स्थित सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के जन्मस्थल ननकाना साहब में स्थित गुरुद्वारे के मुख्य ग्रंथी की लड़की को बंदूक दिखाकर अगवा करने की घटना सामने आई थी। उस मामले में भी लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया था और एक मुस्लिम युवक से उसका निकाह करा दिया गया था। जगजीत कौर नाम की लड़की के पिता और भाई ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पंजाब के गवर्नर से मुलाकात कर उसे वापस घर लाने में मदद मांगी थी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13