1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान के पहले सिख न्यूज ऐंकर बने हरमीत सिंह, इस चैनल पर आएंगे

पाकिस्तान के पहले सिख न्यूज ऐंकर बने हरमीत सिंह, इस चैनल पर आएंगे

पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल ने पहली बार किसी सिख व्यक्ति को ऐंकर के तौर पर नियुक्त किया है...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:30 Jun 2018, 8:14 PM IST]
Harmeet Singh to become the first Sikh news anchor in Pakistan | Twitter- India TV
Harmeet Singh to become the first Sikh news anchor in Pakistan | Twitter

कराची: पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल ने पहली बार किसी सिख व्यक्ति को ऐंकर के तौर पर नियुक्त किया है। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के चकेसर निवासी हरमीत सिंह को ‘पब्लिक न्यूज’ चैनल ने बतौर ऐंकर चुना है। न्यूज चैनल ने अपने ट्विटर पेज पर एक वीडियो शेयर करके हरमीत सिंह के बारे में जानकारी दी है। वीडियो के साथ में लिखा गया है कि ‘पाकिस्तान के पहले सिख न्यूज ऐंकर हरमीत सिंह पब्लिक न्यूज पर’। हरमीत ने पाकिस्तान के एक अन्य टीवी चैनल एटीवी के रिपोर्टर के तौर पर अपने करियर की शुरूआत की थी।

खास बात यह है कि हाल ही में मनमीत कौर पाकिस्तान में पहली महिला सिख रिपोर्टर बनी थीं। हरमीत सिंह ने कहा, ‘मैं पाकिस्तान के मीडिया उद्योग में सफल होने में हमेशा से दिलचस्पी रखता था। मैंने मीडिया में आने के लिए कोई धार्मिक कार्ड नहीं खेला। मैंने अपनी पहचान बनाने से पहले बहुत मेहनत की और बहुत काम किया है।’ उन्होंने पाकिस्तान का पहला सिख न्यूज ऐंकर बनने पर खुशी जाहिर की और कहा कि उनका मकसद पाकिस्तान की सकारात्मक छवि दिखाना है।

सिंह ने यह भी कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के बारे में कई तरह की अफवाहें फैलती रहती हैं, और हम यह दिखाना चाहते हैं कि यहां अल्पसंख्यक पूरी तरह सुरक्षित हैं और सामान्य जीवन जी रहे हैं। हरमीत ने कराची में संघीय उर्दू विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में मास्टर्स की पढ़ाई की है। मीडिया जगत से जुड़े कई लोगों ने हरमीत को ट्विटर के जरिए उन्हें बधाई दी है और ऐंकरिंग के क्षेत्र में उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Harmeet Singh to become the first Sikh news anchor in Pakistan
Write a comment