1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में '10 दिन का कश्मीर एकजुटता अशरा' मनाएगा आतंकी हाफिज सईद

पाकिस्तान में '10 दिन का कश्मीर एकजुटता अशरा' मनाएगा आतंकी हाफिज सईद

जमात उद दावा प्रमुख और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने आज कहा कि उसका समूह दो फरवरी से 10 दिन का कश्मीर एकजुटता अशरा (दस दिन) मनाएगा।

Edited by: India TV News Desk [Published on:31 Jan 2018, 6:31 AM IST]
hafiz saeed- India TV
hafiz saeed

लाहौर: जमात उद दावा प्रमुख और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने आज कहा कि उसका समूह दो फरवरी से 10 दिन का कश्मीर एकजुटता अशरा (दस दिन) मनाएगा।  सईद ने कहा, ‘‘ हम कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए समूचे पाकिस्तान में रैलियां, सम्मेलन और सेमिनार करेंगे।’’ (पाकिस्तान में बारूदी सुरंग विस्फोट में होने से 7 लोगों की मौत )

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के दिसंबर 2008 के प्रस्ताव 1267 के तहत सईद सूचीबद्ध है। उसे पाकिस्तान में नवंबर में ही नजरबंदी से रिहा किया गया।  अमेरिका के वित्त विभाग ने उसे वैश्विक आतंकवादी घोषित किया हुआ है और अमेरिका ने 2012 से उस पर एक करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम रखा हुआ है।

ऐसा माना जाता है कि सईद की जमात उद दावा लश्कर-ए-तैयबा का प्रमुख संगठन है जो मुंबई हमले के लिए कसूरवार है। इस हमले में 166 लोग मारे गए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Hafiz Saeed plans 10-day Kashmir solidarity Ashra from February 2
Write a comment
the-accidental-pm-300x100