1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. PoK में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, सरकारी कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

PoK में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, सरकारी कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) की राजधानी मुजफ्फराबाद में सरकारी कर्मचारियों ने पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 03, 2019 11:24 IST
Government workers in PoK staged protest against the...- India TV
Image Source : ANI Government workers in PoK staged protest against the Pakistan Government over their discriminatory financial policies. 

मुजफ्फराबाद: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) की राजधानी मुजफ्फराबाद में सरकारी कर्मचारियों ने पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। PoK के सरकारी कर्मचारियों ने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ मोर्चा इसलिए खोला है क्योंकि पाकिस्तान उनके साथ भेदभाव करता है।

विरोध करने वाले सरकारी कर्मचारियों का कहना है कि पाकिस्तान ने अपने यहां जो आर्थिक नीतियां लागू की हुई हैं उस तरह की आर्थिक नीतियों से PoK को वंचित रखा गया है। पूरे पाकिस्तान में सरकारी कर्मचारियों को जिस तरह के भत्ते और इनसेंटिव दिए जाते हैं उस तरह के भत्ते और इनसेंटिव PoK में लागू नहीं हैं। इन्हीं नीतियों के खिलाफ PoK में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। 

पाकिस्तान ने जबरदस्ती PoK पर कब्जा किया हुआ है और वहां के प्राकृतिक संशाधनों का इस्तेमाल अपने लिए करता है, लेकिन इसके बदले में पाकिस्तान PoK में किसी तरह के विकास कार्य नहीं करता है और वहां के लोग कई बार पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते रहते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment