1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. ईरान ने अमेरिका को दी चेतावनी- अगर एक भी गोली चली, तो भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

ईरान ने अमेरिका को दी चेतावनी- अगर एक भी गोली चली, तो भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

ईरान ने शनिवार को अमेरिका को चेतावनी दी कि इस्लामी गणतंत्र के खिलाफ किसी भी कार्रवाई से क्षेत्र में अमेरिकी हितों को बड़ा नुकसान पहुंचेगा और उसे इसके लिए गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 22, 2019 16:45 IST
Iranian President Hassan Rouhani- India TV
Iranian President Hassan Rouhani

तेहरान: ईरान ने शनिवार को अमेरिका को चेतावनी दी कि इस्लामी गणतंत्र के खिलाफ किसी भी कार्रवाई से क्षेत्र में अमेरिकी हितों को बड़ा नुकसान पहुंचेगा और उसे इसके लिए गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। बता दें कि ईरान की ओर से अमेरिका के मानवरहित ड्रोन को मार गिराए जाने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव है।

दक्षिण-पश्चिम एशिया में सशस्त्र बल के जनरल स्टाफ के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल अबुलफज़ल शेकरची ने तसनीम समाचार एजेंसी से कहा, ‘‘ईरान की ओर एक भी गोली चली तो अमेरिका और उसके सहयोगियों के हितों में आग लग जाएगी।’’

गौरतलब है कि गुरुवार को ईरानी मिसाइल ने अमेरिका के ग्लोबल हॉक सर्विलांस ड्रोन को मार गिराया था। ईरान का कहना था कि उसने ड्रोन को अपने इलाके में गिराया है, जबकि अमेरिका का कहना है कि उसने इस घटना को इंटरनेशनल एयरस्पेस में अंजाम दिया है। यह तनाव गुरुवार शाम को इस कदर बढ़ा था कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड्र ट्रंप ने ईरान पर हमले की मंजूरी दे दी थी, लेकिन फिर इसे वापस ले लिया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment