1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी गिरफ्तार

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) द्वारा गिरफ्तार किया गया है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 18, 2019 16:25 IST
shahid khaqan abbasi- India TV
Image Source : TWITTER/ANI पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी गिरफ्तार

पाकिस्तान से एक बड़ी खबर है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) द्वारा गिरफ्तार किया गया है। 

बताया जा रहा है कि गुरुवार को शाहिद खाकान अब्बासी एलएनजी घोटाले से संबंधित एक मामले को लेकर कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वो नहीं हुए। इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है। एनएबी के गिरफ्तारी वारंट के अनुसार, अब्बासी पर राष्ट्रीय जवाबदेही अध्यादेश, 1999 की धारा 9 (ए) के तहत भ्रष्टाचार और भ्रष्ट आचरण के अपराध का आरोप है।

आपको बता दें कि शाहिद खाकान अब्बसी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेता है। पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट द्वारा नवाज शरीफ को पनामा पेपर्स से जुड़े मामले को लेकर पीएम पद से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की कमान शाहिद खाकान अब्बासी के हाथों में आई। वो 1 अगस्त 2017 से 18 अगस्त 2018 तक पाकिस्तान का प्रधानमंत्री पद संभाला चुके हैं।

शहबाज शरीफ ने किया विरोध

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने शाहिद खाकान अब्बासी के गिरफ्तारी को लेकर सरकार की निंदा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हम शाहिद खाकान अब्बासी की गिरफ्तारी का कड़ा विरोध करते हैं। NAB की संस्था इमरान खान की कठपुतली बन गई है। हम ऐसी इमरान सरकार की ऐसी हरकतों से डरने वाल नहीं हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment