1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में मस्जिद में विस्फोट, तीन लोगों की मौत, 28 लोग घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में मस्जिद में विस्फोट, तीन लोगों की मौत, 28 लोग घायल

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को एक मस्जिद में जुमे की नमाज से पहले हुए जोरदार विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 28 अन्य घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 25, 2019 6:58 IST
Pakistan Mosque- India TV
Pakistan Mosque

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को एक मस्जिद में जुमे की नमाज से पहले हुए जोरदार विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 28 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि प्रांतीय राजधानी क्वेटा के पश्तूनाबाद में रहमानिया मस्जिद में आईईडी विस्फोट किया गया। 

फिलहाल, किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) अब्दुल रज्जाक चीमा ने बताया कि विस्फोट जुमे की नमाज शुरू होने से कुछ देर पहले हुआ। विस्फोट में इमाम सहित तीन लोगों की मौत हो गयी और 28 अन्य घायल हो गए । घायलों को क्वेटा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान ने क्वेटा में आतंकवादी हमले की निंदा की है। अल्वी ने लोगों के मारे जाने पर गहरा दुख जताया और घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। प्रधानमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को घायलों को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि यह शक्तिशाली धमाका था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment