1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में आया भूकंप, दहशत में बच्चों ने स्कूल की बिल्डिंग से लगाई छलांग, 9 घायल

पाकिस्तान में आया भूकंप, दहशत में बच्चों ने स्कूल की बिल्डिंग से लगाई छलांग, 9 घायल

बच्चे डर के मारे 3 मंजिला इमारत से बाहर आ गए। कुछ ने इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:09 May 2018, 8:11 PM IST]
Earthquake rocks several cities across Pakistan, 9 children injured | Pixabay- India TV
Earthquake rocks several cities across Pakistan, 9 children injured | Pixabay

पेशावर: पाकिस्तान में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिससे लोगों में दहशत व्याप्त हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पश्चिमोत्तर पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा प्रांत भूकंप के 2 झटकों से दहल गया। इनमें से पहले की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.5 तथा दूसरे की तीव्रता 6.4 मापी गई। इन घटनाओं में कम से कम 9 बच्चे घायल हो गए और लोगों में दहशत फैल गई। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि 6 से अधिक तीव्रता वाले भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान सीमा से लगे क्षेत्र में था और यह 97 किलोमीटर की गहराई में केंद्रित था।

यह झटका खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में 5.5 की तीव्रता वाला भूकंप का झटका आने के कुछ घंटे बाद आया। पहले झटके में कम से कम 9 बच्चे घायल हुए थे और लोगों में डर व्याप्त हो गया। पाकिस्तान के मौसम विभाग के हवाले से एक्सप्रेस टिब्यून ने खबर दी है कि भूकंप का अधिकेन्द्र पश्चिमोत्तर शहर बन्नू में 12 किलोमीटर की गहराई पर था। भूकंप का झटका स्वात घाटी और अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा की राजधानी पेशावर में महसूस किया गया।

इसमें बताया गया कि तनखी बाजार के निकट बन्नू के गवर्नमेंट मॉडल स्कूल में कम से कम 9 बच्चे घायल हो गए। रिपोर्ट में बताया गया है कि बच्चे डर के मारे 3 मंजिला इमारत से बाहर आ गए। कुछ ने इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिछले महीने खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के कई शहरों में 5.6 की तीव्रता का भूकंप आया था। भूकंप का केन्द्र अफगानिस्तान के हिन्दू कुश पर्वतीय क्षेत्र में भूमि से 200 किलोमीटर नीचे केन्द्रित था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Earthquake rocks several cities across Pakistan, 9 children injured
Write a comment