1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. सीरिया: ‘आत्मरक्षा’ में अमेरिकी गठबंधन सेना ने मारे सीरियाई शासन के 100 सैनिक!

सीरिया: ‘आत्मरक्षा’ में अमेरिकी गठबंधन सेना ने मारे सीरियाई शासन के 100 सैनिक!

अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के समर्थन वाली सेना पर जोरदार हमले किए जिसमें लगभग 100 सैनिकों की मौत हो गई...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:08 Feb 2018, 2:25 PM IST]
Representational Image | AP Photo- India TV
Representational Image | AP Photo

दमिश्क: अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के समर्थन वाली सेना पर जोरदार हमले किए जिसमें लगभग 100 सैनिकों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, युद्धक टैंकों से लैस अमेरिकी गठबंधन सेना अल असद के सैनिकों पर कहर बनकर टूटी। बताया जा रहा है कि यह एक 'सुनियोजित हमला' था हालांकि अमेरिकी अधिकारियों ने इसे 'रक्षात्मक' हमला करार दिया है। एक अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि उनके अनुमान के मुताबिक इस हमले में सीरिया शासन समर्थित सेना के कम से कम 100 लोग मारे गए हैं।

अमेरिका समर्थित सीरियाई डेमोक्रेटिक बलों का जिक्र करते हुए एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा, ‘हमारा अनुमान है कि एसडीएफ और गठबंधन बलों के साथ मिलकर किए गए हमले में सीरियाई शासन समर्थित बलों के 100 से अधिक लोग मारे गए हैं।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कार्रवाई खुशाम में स्थित अमेरिका समर्थित सीरियन डमोक्रेटिक फोर्सेज के कंपाउंड पर सीरियाई शासन समर्थित सेना द्वारा किए गए हमले के बाद अंजाम दी गई। सीरियन डमोक्रेटिक फोर्सेज इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका का एक अहम सहयोगी है।

बताया जा रहा है कि सीरियाई शासन समर्थित सेना ने आर्टिलरी, टैंक और रॉकेट्स के जरिए गठबंधन सेना के कंपाउंड पर मंगलवार शाम को हमला किया जो बुधवार सुबह तक जारी रहा। इसके बाद अमेरिकी गठबंधन सेना ने यह घातक हमला किया। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब अमेरिका समर्थित गठबंधन सेना ने असद की सेना पर ऐसा हमला किया है। इससे पहले भी ऐसे हमले हुए हैं जिनमें सीरियाई शासन समर्थित सेना को बड़ा नुकसान पहुंचा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: 'Defensive' US military strikes kill an estimated 100 Syrian regime troops
Write a comment