1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. रूस-पाकिस्तान रक्षा संबंधों में हुई प्रगति, पाकिस्तानी सैनिक लेंगे रूस में सैन्य प्रशिक्षण

रूस-पाकिस्तान रक्षा संबंधों में हुई प्रगति, पाकिस्तानी सैनिक लेंगे रूस में सैन्य प्रशिक्षण

पाकिस्तान का कहना है कि रूस के साथ उसके रक्षा संबंधों में प्रगति हुई है। गुजरते सालों के साथ हमारे रक्षा संबंध लगातार बढ़े हैं और दोनों देशों की सेनाओं ने नियमित रूप से सैन्य संपर्क स्थापित किए हैं।

Edited by: India TV News Desk [Updated:10 Aug 2018, 10:24 AM IST]
रूस, पाकिस्तान, मोहम्मद फैसल- India TV
रूस के साथ रक्षा संबंधों में प्रगति हुई: पाकिस्तान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान का कहना है कि रूस के साथ उसके रक्षा संबंधों में प्रगति हुई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने रूसी उपरक्षा मंत्री कर्नल जनरल अलेक्जेंडर वी. फोमिन के पाकिस्तान के दौरे के दो दिन बाद गुरुवार को यह टिप्पणी की। फोमिन ने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और अन्य सैन्य अधिकारियों के साथ वार्ता की थी।

Related Stories

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने अपने साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, "गुजरते सालों के साथ हमारे रक्षा संबंध लगातार बढ़े हैं और दोनों देशों की सेनाओं ने नियमित रूप से सैन्य संपर्क स्थापित किए हैं। "दोनों देशों के बीच 2016 में पाकिस्तान में और रूस में 2017 में 'ड्रजबा '(मैत्री) नामक संयुक्त सैन्याभ्यास के दो संस्करण आयोजित हुए।

पाकिस्तान और रूस ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए जो रूसी सैन्य प्रशिक्षण संस्थानों में पाकिस्तानी सैनिकों के प्रशिक्षण की अनुमति देता है। रक्षा मंत्रालय ने बयान में कहा,"दोनों देशों ने आरएफ (रूसी संघ) प्रशिक्षण संस्थानों में पाकिस्तान के सेवा सदस्यों के प्रवेश पर अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Defence relations with Russia made progress, says Pakistan- रूस-पाकिस्तान रक्षा संबंधों में हुई प्रगति, पाकिस्तानी सैनिक लेंगे रूस में सैन्य प्रशिक्षण
Write a comment