1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन का एक सैन्य प्रतिनिधिमंडल जल्द करेगा भारत की यात्रा: अधिकारी

चीन का एक सैन्य प्रतिनिधिमंडल जल्द करेगा भारत की यात्रा: अधिकारी

चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि चीन का एक सैन्य प्रतिनिधिमंडल शीघ्र ही भारत की यात्रा करेगा। रक्षा प्रवक्ता कर्नल वू क्यूआन ने आज यह जानकारी दी...

Reported by: Bhasha [Published on:28 Jun 2018, 11:48 PM IST]
Chinese Military (File Pic)- India TV
Chinese Military (File Pic)

बीजिंग: चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि चीन का एक सैन्य प्रतिनिधिमंडल शीघ्र ही भारत की यात्रा करेगा। रक्षा प्रवक्ता कर्नल वू क्यूआन ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चाइनीज पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) का नेतृत्व मेजर जनरल ली शिओवू करेंगे। वह चीन के पश्चिमी सैन्य क्षेत्र के डिप्टी कमांडर हैं।

उन्होंने कहा कि दोनों देश यात्रा की तारीखों पर विचार कर रहे हैं। जनरल शिओवू पाकिस्तान भी जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘यात्रा के दौरान वह दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों के अलावा सीमा रक्षा और नियंत्रण से जुड़े अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।’’

वुहान में हाल ही में हुए शिखर सम्मेलन के असर के बारे में पूछे जाने पर कर्नल वू ने कहा कि चीन और भारत स्वाभाविक पड़ोसी हैं। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच मित्रवत सहयोग का परिचय चीन में बौद्ध धर्म का आगमन और बौद्ध भिक्षु ह्वेनसांग की भारत की यात्रा से मिलता है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019