1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन: गर्भवती महिला के सूप में मिला मरा हुआ चूहा, रेस्तरां चेन के सैकड़ों करोड़ रुपये डूबे

चीन: गर्भवती महिला के सूप में मिला मरा हुआ चूहा, रेस्तरां चेन के सैकड़ों करोड़ रुपये डूबे

चीन में एक गर्भवती महिला के सूप में मरा हुआ चूहा मिलने से रेस्तरां में हड़कंप मच गया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:14 Sep 2018, 2:31 PM IST]
China: Rat in soup wipes millions off Chinese restaurant chain's value | Pixabay Representational- India TV
China: Rat in soup wipes millions off Chinese restaurant chain's value | Pixabay Representational

बीजिंग: चीन में एक गर्भवती महिला के सूप में मरा हुआ चूहा मिलने से रेस्तरां में हड़कंप मच गया। अपनी इस लापरवाही की रेस्तरां को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। एक तरफ जहां रेस्तरां को बंद कर दिया गया, वहीं इसकी पैरंट कंपनी के शेयर मार्केट में लगभग 1350 करोड़ रुपये डूब गए। महिला ने आरोप लगाया है कि रेस्तरां के कर्मचारी ने उसे गर्भ में पल रहे बच्चे के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ने की स्थिति में गर्भपात कराने के लिए पैसे देने का ऑफर दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला व उसका पति छह सितंबर को प्रसिद्ध जियाबु जियाबु रेस्तरां में खाना खा रहे थे, तभी उन्हें अपने हॉटपॉट में मरा हुआ चूहा मिला। महिला के पति मा ने कहा कि उन्होंने इस बारे में रेस्तरां के कर्मचारी को बताया और उसे गर्भ में पल रहे शिशु के स्वास्थ्य पर खराब असर पड़ने पर गर्भपात कराने के लिए पैसे का ऑफर दिया गया। मा ने कहा कि उसे कर्मचारी ने कहा कि अगर आप शिशु के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो तो हम आपको गर्भपात कराने के लिए 3 हजार डॉलर (लगभग 2 लाख रुपये) दे सकते हैं।

मा ने अखबार को बताया, ‘रेस्तरां ने हालांकि कथित रूप से घटना के हर्जाने के तौर पर हमें बाद में 728 डॉलर (5000 युआन) दिए।’ स्वास्थ्य अधिकारियों ने रेस्तरां की जांच की, लेकिन चूहा होने के कोई सबूत नहीं मिले। हालांकि रेस्तरां को फिलहाल अन्य उल्लंघनों के लिए बंद कर दिया गया है। आपको बता दें कि जियाबु जियाबु चीन का एक मशहूर रेस्तरां ग्रुप है, और पूरे देश में इसके 750 स्टोर हैं। इस खबर के सामने आने के बाद इसकी पैरंट कंपनी जियाबु जियाबु कैटरिंग मैनेजमेंट के 190 मिलियन डॉलर (लगभग 1350 करोड़ रुपये) शेयर मार्केट में डूब गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: China: Rat in soup wipes millions off Chinese restaurant chain's value
Write a comment