1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने की पाकिस्तानी सैन्यबल की प्रशंसा, जानें कारण

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने की पाकिस्तानी सैन्यबल की प्रशंसा, जानें कारण

चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के तहत लाखों डॉलर की चीनी परियोजना का नमूना इस होटल को चीनियों और अन्य निवेशकों को निशाना बनाने के लिए चुना गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 13, 2019 19:18 IST
China praises Pakistani armed forces for preventing Chinese casualties in Gwadar hotel attack- India TV
China praises Pakistani armed forces for preventing Chinese casualties in Gwadar hotel attack

बीजिंग: चीन ने ग्वादर के एक लक्जरी होटल पर हमला करने वाले आतंकवादियों का सफाया करने तथा वहां चीनी कर्मियों एवं संस्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर पाकिस्तानी सुरक्षाबलों की सोमवार को प्रशंसा की। पाकिस्तान के ग्वादर शहर में शनिवार को बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के तीन सशस्त्र आतंकवादियों ने पर्ल कंटीनेंटल होटल पर हमला किया था। इस हमले में चार असैनिकों और एक पाकिस्तानी नौसैनिक समेत आठ लोग मारे गये थे और छह अन्य घायल हुए थे। बाद में तीनों हमलावर भी सुरक्षाबलों के हाथों मारे गये थे।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने यहां मीडिया ब्रीफिंग के दौरान पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘चीन ग्वादर के पर्ल कंटीनेंटल होटल पर आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है और इस हमले में लोगों के मारे जाने और घायल होने पर दुख प्रकट करता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘चीन की समझ के हिसाब से किसी भी चीनी के हताहत होने की खबर नहीं है। पाकिस्तान के सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों का सफाया करने के लिए त्वरित कार्रवाई की तथा ग्वादर में सुरक्षा एवं स्थायित्व को एवं स्थानीय चीनी कर्मियों एवं संस्थानों की सुरक्षा को गारंटी प्रदान की। चीन इसकी प्रशंसा करता है।’’

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार बीएलए ने कहा कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के तहत लाखों डॉलर की चीनी परियोजना का नमूना इस होटल को चीनियों और अन्य निवेशकों को निशाना बनाने के लिए चुना गया। पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत के अहम बंदरगाह ग्वादर में बड़ी संख्या में चीनी काम करते हैं। 60 अरब डॉलर के सीपीईसी के तहत ग्वादर को चीन के झिनजियांग प्रांत से जोड़ा जा रहा है। बीएलए बलूचिस्तान में विदेशी (चीनी) निवेश का विरोध कर रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment